scorecardresearch

बीयर की बोतल पर छपे बारकोड से मर्डर केस के आरोपी तक पहुंची पुलिस, जानें मामला

Meerut Murder: पुलिस ने मामले को सुलझाने के लिए आठ टीमों को तैनात किया था। मेरठ के एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कहा, ‘सीसीटीवी फुटेज खंगालने के दौरान पुलिस ने मृतक को एक युवक के साथ बीयर खरीदते देखा था।

UP | Meerut | Barcode On beer can helps to crack murder case | Meerut Murder | iqlas saifi murder case
प्रतीकात्मक तस्वीर। (Photo Credit – Freepik)

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक हत्या के मामले में पुलिस जांचकर्ता सुराग की तलाश कर रहे थे। इस मामले में शुक्रवार को एक आम के बगीचे में सिर पर गोली के घाव के साथ 48 वर्षीय व्यक्ति का शव मिला था। इसी घटना की जांच के दौरान तभी जांच दल में एक सदस्य ने अपराध स्थल पर एक बीयर कैन देखा। फिर इसी कैन की मदद से पुलिस ने हत्या का केस सुलझा लिया और आरोपी को पकड़ लिया।

जानकारी के अनुसार, बीते शुक्रवार को मेरठ के परीक्षितगढ़ इलाके के आम के बगीचे में एक शव मिला, जिसे सिर में गोली मारी गई थी। मृतक की पहचान इकलास सैफी (48) के रूप में हुई थी। घटनास्थल के आसपास के लगभग 150 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच की गई, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। सुराग की तलाश में, जांचकर्ताओं ने वारदात की जगह को छानने का फैसला किया, जहां उन्हें एक बीयर कैन मिला था।

मेरठ के एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कहा, वारदात की जगह से मिले बीयर कैन के बारकोड ने पुलिस को शराब की दुकान तक पहुंचाया। दुकान के सीसीटीवी फुटेज में जांचकर्ताओं ने पीड़ित को एक युवक के साथ बीयर खरीदते हुए देखा। बाद में उसकी पहचान बहलोलपुर निवासी प्रियांशु सिंह के रूप में हुई थी। इसके बाद 19 वर्षीय प्रियांशु सिंह को मंगलवार को इकलास सैफी की कथित हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

इस मामले में इकलास सैफी के बेटे फतेह खान ने अपने पिता के बिजनेस पार्टनर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। हालांकि, इस हत्या के केस में जांचकर्ता साजिद अहमद की संलिप्तता को सिद्ध नहीं कर सकी। पुलिस ने मामले को सुलझाने के लिए आठ टीमों को तैनात किया था। पूछताछ के दौरान, प्रियांशु ने कहा कि वह सैफी के साथ ‘रिलेशनशिप’ में था, ऐसे में सैफी उसकी आर्थिक मदद करता था।

पुलिस पूछताछ में प्रियांशु ने बताया कि हाल के दिनों में, इकलास सैफी ने उसकी मांगों को पूरा करना बंद कर दिया था, जिससे वह नाराज हो गया था। हालांकि, वह दोनों लगातार मिलते रहे लेकिन प्रियांशु ने इस दौरान कत्ल की योजना बनाई। इसी क्रम में शुक्रवार को प्रियांशु ने गुस्से में आकर इकलास सैफी की देसी बंदूक से गोली मारकर हत्या कर दी।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट