ताज़ा खबर
 

West Bengal: बांग्लादेशी कारोबारी से लूट, किडनैप कर फिरौती में लिए 50 लाख रुपए; यूं बयां किया दर्द

पश्चिम बंगाल में अपनी पत्नी के लिए गहने खरीदने आए एक बांग्लादेशी कारोबारी के अपहरण की बात सामने आई है। पुलिस के मुताबिक, कारोबारी से 50 लाख रुपए फिरौती के तौर पर ऐंठे गए हैं।

Author कोलकाता | Published on: November 13, 2019 1:46 PM
वाराणसी में युवक का अपहरण, प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक बांग्लादेशी कारोबारी को अगवा कर उससे 50 लाख रुपए ऐंठने का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार, बांग्लादेश के एक कारोबारी ने आरोप लगाया है कि कुछ लोगों ने उसे अगवा किया था और उनके चंगुल से छूटने के लिए उन्हें 50 लाख रुपए की फिरौती देनी पड़ी। मामले में पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार (13 नवंबर) को यह जानकारी दी है। कारोबारी ने एंटेली पुलिस थाने में शिकायत रविवार (10 नवंबर) को दर्ज करवाई है। कारोबारी बशीर मियां ने शिकायत में कहा कि अपहरणकर्ताओं ने उसे उत्तर 24 परगना जिले के हाबड़ा इलाके में एक अज्ञात स्थान पर बंधक बना कर रखा था। बता दें कि बशीर अपनी पत्नी के लिए गहने खरीदने भारत आए थे और अपने साथ अच्छी रकम भी लाए थे। मामले की जांच में पुलिस लगी है।

अपहरणकर्ताओं ने खरीदारी के लिए बशीर को सियालदह से हाबड़ा ले गएः बशीर अपनी पत्नी के लिए गहने खरीदने के वास्ते पिछले हफ्ते कोलकाता आए थे। वह खरीदारी करने के लिए अमेरिकी डॉलर लेकर आए थे। कुछ कारोबारी सौदों के सिलसिले में उन्होंने शनिवार (09 नवंबर) को सियालदह इलाके में एक शॉपिंग मॉल में बुलाए थे। इसके बाद वहां बशीर ने कुछ लोगों से मुलाकात भी की। अधिकारी ने बताया कि मुलाकात के बाद बशीर उनके साथ दिन का खाना भी शॉंपिंग मॉल में ही खाया। इसके बाद वह लोग एक अन्य व्यक्ति से मिलने हाबड़ा जाने के लिए ट्रेन में सवार हुए।

Hindi News Today, 13 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

अगवा कर फिरौती मांगीः पुलिस के मुताबिक, अपहरणकर्ता बशीर को हाबड़ा के एक अज्ञात स्थान पर ले गए और उसे बंधक बना लिया। प्राथमिकी के अनुसार, उन लोगों ने इसके बाद बशीर से उनके पिता को फोन लगवा कर करीब छह लाख रुपए की फिरौती मांगी। इसके अलावा बशीर के पास मौजूद 44 लाख रुपए भी अपहरणकर्ताओं ने छीन लिए।

एजेंटों ने भारत-बांग्लादेश सीमा पार के रास्ते में छोड़ा पीड़ित कोः फिरौती मिलने के बाद अपहरणकर्ताओं ने बशीर को भारत-बांग्लादेश सीमा पार भेजने का काम दो एजेंटों को सौंप दिया था। इसके बाद जब बशीर ने घटना की सारी बात बीएसएफ के अधिकारियों को बताने की धमकी दी तो एजेंटों ने उन्हें रास्ते में ही छोड़ दिया। इसके बाद बशीर ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। वहीं मामले में एक अधिकारी ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Rajasthan: केंद्रीय मंत्री के काफिले पर कांग्रेसियों ने किया पथराव, बाल-बाल बचे हनुमान बेनीवाल; चकनाचूर हो गए गाड़ी के शीशे
2 Bihar: रंगदारी नहीं दी तो मुस्लिम मवेशी कारोबारी को पीट-पीटकर मार डाला, गुस्साई भीड़ ने काटा बवाल; सड़क जाम
3 महिला टीचर ने डांटा तो भड़के गांधी सेवा निकेतन के छात्र, बैग फेंककर मारे थप्पड़ और दीं गालियां, फिर कुर्सी से जमकर पीटा
जस्‍ट नाउ
X