बेंगलुरुः मुस्लिम महिला को लिफ्ट देने पर बैंक कर्मी को सरेआम पीटा, मॉरल पुलिसिंग में दो अरेस्ट

एक वीडियो में आरोपियों को एक बैंक कर्मचारी के साथ मारपीट करते हुए दिखाया गया था। एक मुस्लिम महिला सहयोगी को अपनी मोटरसाइकिल पर पीछे बैठाने पर यह मारपीट की गई थी।

Karnataka, Dalit boy entered the temple,, 23 thousand fine, Dalit protest, Karnataka police
सांकेतिक फोटो।

बेंगलुरु में मॉरल पुलिसिंग के एक मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक वीडियो में आरोपियों को एक बैंक कर्मचारी के साथ मारपीट करते हुए दिखाया गया था। एक मुस्लिम महिला सहयोगी को अपनी मोटरसाइकिल पर पीछे बैठाने पर यह मारपीट की गई थी।

शुक्रवार को शहर के डेयरी सर्किल इलाके में हुई इस घटना को लेकर शनिवार को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। माना जा रहा है कि खुद हमलावरों ने घटना का वीडियो शूट किया था। हमले के वीडियो में दो व्यक्ति एक पुरुष और उसकी महिला सहयोगी को रोकते हुए दिख रहे हैं। रोकने वाले उनसे एक साथ सफर करने का कारण पूछते हैं। वे कन्नड़ और उर्दू में बोलते हुए सुनाई देते हैं। वे मुस्लिम पोशाक में बाइक पर सवार महिला से पूछते हैं कि वह एक गैर-मुस्लिम के साथ क्यों सफर कर रही थी।

दोनों आरोपी एक निजी बैंक के इन दोनों कर्मचारियों को गाली देते हैं और धमकाते हैं। वे फिर महिला के पति को फोन करते हैं, पूछते हैं कि वह अपनी पत्नी को गैर-मुस्लिम के साथ यात्रा करने की इजाजत क्यों देता है। उनमें से एक को अपने पति को यह कहते हुए गाली देते हुए सुना जाता है कि यह आप जैसे लोग हैं जो समुदाय को बदनाम करते हैं। कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने पुलिस की सराहना करता हुए कहा कि जिस तरह से मामले को त्वरित गति से सुलझाया गया वह काबिले तारीफ काम है।

नाबालिग ने आत्महत्या की, आरोपी गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले के बरौर में शनिवार को 15 वर्षीय छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि पड़ोस में रहने वाले लड़के की हरकतों से परेशान हो कर लड़की ने खुदकुशी की। हालांकि, लड़की के परिजनों ने युवक पर दुष्कर्म का आरोप भी लगाया है लेकिन वे यह बताने में विफल रहे कि लड़की के साथ बलात्कार कब हुआ था। पुलिस ने परिवारजनों की तहरीर पर मामला दर्ज कर आरोपी युवक को रविवार को गिरफ्तार कर लिया ।

कानपुर देहात के पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने रविवार को बताया कि नाबालिग लड़की के माता-पिता ने बलात्कार और यौन उत्पीड़न के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पीड़ित लड़की ने अंग्रेजी में लिखा एक सुसाइड नोट छोड़ा था जिसमें उसने अपनी मर्जी से आत्महत्या करने की बात कही थी। चौधरी के मुताबिक आरोपी युवक की पहचान सलोनी शुक्ला (25) के रूप में हुई है जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे सोमवार सुबह अदालत में पेश किया जाएगा।

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट