ताज़ा खबर
 

UP: बाहुबली विधायक राजा भैया के पिता पर FIR दर्ज, कुंडा में तनाव; पुलिस तैनात

प्रतापगढ़ जिले के बाहुबली विधायक राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह के विरुद्ध धारा 144 के उल्लंघन और माहौल खराब करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया।

Author प्रतापगढ़ | Updated: September 12, 2019 10:17 AM
प्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

प्रतापगढ़ जिले के कुण्डा क्षेत्र से निर्दलीय बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह पर मुकदमा दर्ज किया गया। बता दें कि उन पर धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा के उल्लंघन के आरोप में बुधवार (11 सितंबर) को मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि शेखपुर में मुहर्रम के कारण धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है। बता दें कि राजा उदय प्रताप सिंह मंगलवार (10 सितंबर) को मुहर्रम की 10 तारीख पर ताजिए के जुलूस के रास्ते के पास स्थित हनुमान मन्दिर में पूजा पाठ तथा भण्डारे के आयोजन के लिए अड़े थे। उनकी गिरफ्तारी के बाद इलाके में तनाव है।

प्रशासन ने सिंह को नजरबन्द किया: वहीं इस पूरे मामले में प्रशासन ने मंगलवार को सिंह को भदरी महल में नजरबन्द किया था। सिंह के साथ अन्य 10 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि बुधवार को उनके विरुद्ध धारा 144 के उल्लंघन और माहौल खराब करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया।

National Hindi Khabar, 12 September 2019 LIVE News Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें 

सिंह के कानूनी सलाहकार का दावाः राजा भइया के पिता के कानूनी सलाहकार वरिष्ठ अधिवक्ता हनुमान प्रसाद पाण्डेय ने कहा कि उन्हें पुलिस ने सोमवार से नजरबंद कर रखा है ऐसे में वह बाहर निकले ही नहीं तो धारा 144 का उलंघन कैसे हुआ।

सिंह पर लगा दुकानों को बंद करवाने का आरोपः पुलिस के आरोपों को नकारते हुए उन्होंने कहा कि वह जब बाहर ही नहीं आए तो किसी की भावनाओं को ठेस कैसे पहुंचाया। बता दें कि राजा भइया के पिता पर इलाके की दुकानों को बंद करवाने का भी आरोप लगा है।

उदय प्रताप सिंह ने लगाया मौलिक अधिकारों का हनन का आरोपः बता दें कि सोमवार (09 सितंबर) की शाम को जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही व पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने राजा भईया के पिता से मुलाकात की। उदय प्रताप सिंह ने अपनी बात रखते हुए कहा कि उन्हें भंडारे की अनुमति नहीं दी गई। ऐसा कर उन्हें उनके मौलिक अधिकारों का हनन किया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ऑटो में बैठने से इनकार कर दिया, लड़की के सामने ही ड्राइवर करने लगा गंदी हरकत
2 लड़की के पिता का आरोप- गायब हुआ खुफिया कैमरा लगा चश्मा, बाथरूम में बनाए वीडियो से ब्लैकमेल कर रहा था चिन्मयानंद
3 जहां रहते थे IAS, IPS अफसर, वहां चल रहा था देह व्यापार, पुलिस ने दो युवतियों को छुड़ाया