ताज़ा खबर
 

UP: इमाम से मारपीट के बाद जबरन लगवाया ‘जय श्रीराम’ का नारा, आरोप- नोच ली दाढ़ी

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में एक मस्जिद के इमाम के साथ मारपीट और उन पर जय श्री राम कहने का दबाव बनाने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

Author बागपत | July 14, 2019 4:02 PM
प्रतीकात्मक फोटो फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

बागपत जिले के दोघट क्षेत्र में एक मस्जिद के इमाम के साथ कुछ युवकों ने कथित रुप से मारपीट कर उनकी दाढ़ी नोच ली और उनपर ”जय श्री राम” कहने का दबाव बनाया। पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ने रविवार (14 जुलाई)को बताया कि प्रथम दृष्टया यह मामला सिर्फ मारपीट का लग रहा है। फिर भी तहरीर के आधार पर पुलिस ने करीब 12 युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जबरन नारा लगाने का बनाया दबावःपुलिस अधीक्षक ने दर्ज रिपोर्ट के आधार पर बताया कि मुजफ्फरनगर के जौला के निवासी इमलाकुर्रहमान शनिवार (13 जुलाई) की शाम मोटरसाइकिल से सरधना से अपने गांव जा रहे थे। रास्ते में दोघट थाना क्षेत्र के सरौरा गांव के पास सड़क के किनारे खड़े करीब 12 युवकों ने उन्हें रोक लिया और मारपीट कर उनकी दाढ़ी नोच ली। वह सरधना की एक मस्जिद में इमामत करते हैं। इमाम का आरोप है कि युवक उनसे जबरन ”जय श्री राम” का नारा लगवाना चाहते थे। इमाम के शोर मचाने पर राहगीर एवं उनके ही गांव के सुहैल तथा नदीम मौके पर पहुंचे और उन्हें हमलावर युवकों के चंगुल से छुड़ाया। तहरीर में आरोप है कि युवक इमाम को यह धमकी देकर चले गए कि यहां दोबारा मत आना। अगर आना है तो दाढ़ी कटवाकर आना होगा। बहरहाल, पुलिस ने तहरीर के आधार पर करीब 12 अज्ञात युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

National Hindi News, 14 July 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

मारपीट की वजह मालूम नहींः पुलिस अधीक्षक के अनुसार अभी तक मारपीट की वजह मालूम नहीं हो सकी है। अलबत्ता जांच में यह बात भी सामने आई है कि इससे पहले भी इमाम इमलाकुर्रहमान ने पड़ोस के जिले मुजफ्फरनगर के एक थाने में इसी तरह का एक मुकदमा दर्ज कराया था जो कि जांच में झूठा पाया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App