ताज़ा खबर
 

Ayodhya Verdict: भगवान राम की विवादित फोटो WhatsApp पर की शेयर, UP पुलिस ने मुस्लिम युवक को गिरफ्तार कर भेजा जेल

UP Police, Ayodhya Verdict: थाना प्रभारी रविन्द्र कुमार ने बताया की आसिफ अब्बासी ने "जय हो" नाम के एक व्हाट्सएप ग्रुप पर भगवान राम की एक आपत्तिजनक फोटो पोस्ट कर दी थी जिसके चलते कल उसके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज कर लिया गया।

Author लखनऊ | Published on: November 13, 2019 1:53 PM
इस तस्वीर को प्रतीकात्मक रूप में इस्तेमाल किया गया है। (फोटो सोर्स: द इंडियन एक्सप्रेस)

UP Police, Ayodhya Verdict: उत्तर प्रदेश के सम्भल जिले के हयात नगर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने भगवान राम की आपत्तिजनक फोटो व्हाट्स एप के एक समूह पर भेज दी, इसकी जानकारी जब पुलिस को हुई तो पुलिस ने मामला दर्ज कर उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। अयोध्या मामले पर फैसला आने के बाद से यूपी पुलिस सोशल मीडिया को लेकर काफी सतर्क हो गई है।

 पुलिस ने गिरफ्तार किया:  हयात नगर थाना प्रभारी रविन्द्र कुमार ने बताया की आसिफ अब्बासी ने मंगलवार को “जय हो” नाम के एक व्हाट्सएप ग्रुप पर भगवान राम की एक आपत्तिजनक फोटो पोस्ट कर दी थी जिसके चलते कल उसके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज कर लिया गया। इस मामले में अब्बासी को देर रात गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

Hindi News Today, 13 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

‘ऑपरेशन ईगल’ रख रही सोशल मीडिया पर नजर: बता दें कि अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद से सोशल मीडिया पर यूपी पुलिस की टीम नजर बनाये हुए है। 10 नवंबर को अयोध्या मामले पर फैसला सुनाया गया। 10 और 11 नवंबर को यूपी सरकार की सोशल मीडिया पर नजर रख रही टीम ने मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आठ हजार से ज्यादा पोस्ट के खिलाफ कार्रवाई की थी। यूपी पुलिस ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट पर नजर रखने के लिए ‘ऑपरेशन ईगल’ नाम से एक टीम गठित किया था। जो आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों से सीधे संपर्क कर पोस्ट को डिलीट करने या नहीं करने पर कार्रवाई की बात की।

इससे पहले भी हुई है कार्रवाई:  बता दे कि इससे पहले बांदा में अयोध्या में राममंदिर पर सुप्रीमकोर्ट के फैसले को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक और भाईचारा बिगाड़ने वाले मैसेज पोस्ट करने पर रविवार को दो मामले दर्ज किए गए थे। दोनों ही आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 West Bengal: बांग्लादेशी कारोबारी से लूट, किडनैप कर फिरौती में लिए 50 लाख रुपए; यूं बयां किया दर्द
2 Rajasthan: केंद्रीय मंत्री के काफिले पर कांग्रेसियों ने किया पथराव, बाल-बाल बचे हनुमान बेनीवाल; चकनाचूर हो गए गाड़ी के शीशे
3 Bihar: रंगदारी नहीं दी तो मुस्लिम मवेशी कारोबारी को पीट-पीटकर मार डाला, गुस्साई भीड़ ने काटा बवाल; सड़क जाम
जस्‍ट नाउ
X