scorecardresearch

अयोध्या: सरयू में स्नान करने गए पति-पत्नी करने लगे प्रेम लीला, रामभक्तों ने कर डाली धुनाई, वायरल हो रहा वीडियो

Ayodhya: राम नगरी अयोध्या से सामने आये वीडियो में देखा जा सकता है कि आदमी को पहले पानी से बाहर घसीटा जाता है और फिर आसपास के कई लोगों द्वारा उसकी पिटाई की जाती है।

Uttar Pradesh | Ayodhya | Ram ki Paidi | Couple Kissing | Viral Video | husband beaten by mob
अयोध्या से सामने आई घटना सरयू तट पर राम की पैड़ी के पास घटी है। (Photo Credit – Screengrab from twitter/@Suneet30singh)

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में एक दंपति को किस करना भारी पड़ गया। जिसके बाद अन्य लोगों ने इस कृत्य के चलते पति की धुनाई कर दी। भीड़ ने मारपीट के साथ गाली-गलौज भी की। अब इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। बताया जा रहा है कि वीडियो करीब एक सप्ताह पुराना है।

रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना सरयू तट पर राम की पैड़ी के पास घटी है। दंपति सरयू नदी में स्नान कर रहे थे। तभी पति ने पत्नी को चूम लिया, ऐसे में आसपास स्नान कर रहे लोगों ने इस बात पर आपत्ति जताई। इसके बाद एक शख्स ने पीछे से आकर महिला को पति को बांह पकड़कर घसीटना शुरू कर दिया। इस दौरान पत्नी लगातार पति को खींचती रही, लेकिन भीड़ उसे पानी से बाहर खींच लाई।

देखते ही देखते महिला का पति भीड़ के हत्थे चढ़ चुका था। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में भीड़ में से कोई व्यक्ति कहते सुनाई देता है कि ”अयोध्या में इस तरह की अश्लीलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।” वीडियो में दिख रहा है कि पहले दो-तीन लोग ही व्यक्ति को थप्पड़ मारते हैं, लेकिन फिर पूरी भीड़ व्यक्ति पर टूट पड़ती है।

लोकप्रिय माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर पर वायरल हुए वीडियो के बाद अयोध्या पुलिस ने एक ट्वीट में कहा कि प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अयोध्या पुलिस द्वारा वायरल वीडियो में घटित घटना का स्वतः संज्ञान लेकर मामला दर्ज किया गया है, आरोपी व्यक्तियों को चिन्हित कर आवश्यक कानूनी कार्यवाही की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अयोध्या के संत समाज ने भी इस घटना पर नाराजगी जताई है। श्रीरामवल्लभाकुंज के प्रमुख स्वामी राजकुमार दास ने कहा कि सार्वजनिक जगहों पर ऐसी अभद्रता उचित नहीं है। हर किसी को तीर्थ स्थलों पर धर्म और मर्यादा का पालन करना चाहिए।

बता दें कि, सरयू गंगा की सात सहायक नदियों में से एक है और हिंदू धर्म में नदी की महत्ता है। सरयू नदी के किनारे ही भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या नगरी बसी हुई है।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट