ताज़ा खबर
 

इंजीनियरिंग छात्रों ने मुस्लिम युवकों से कहा- ‘जय श्री राम बोलो नहीं तो मार देंगे’

Latest News Update: महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में दो मुस्लिम युवकों को इंजीनियरिंग के स्टूडेंट्स ने किया था जय श्री राम बोलने को मजबूर, पुलिस ने किया गिरफ्तार।

Author औरंगाबाद | July 23, 2019 3:15 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में इंजीरियरिंग के कुछ छात्रों ने दो मुसलमानों को धमकाया और उन्हें कथित रूप से ‘जय श्रीराम’ बोलने पर मजबूर किया। सूचना मिलने के 2 दिन बाद पुलिस ने 4 इंजीनियरिंग के स्टूडेंट के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक यह घटना 21 जुलाई के रात 10:30 बजे आजाद चौक और बजरंग चौक के पास हुई जिसके बाद से इलाके में हालात तनावपूर्ण हैं। घटना के बाद शहर में पुलिस सुरक्षा भी सख्त कर दी गई है।

घटना के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी ने बताया कि खाना ऑर्डर करने वाले ऐप जोमैटो के लिए काम करने वाले शेख आमिर (24) और उसका दोस्त शेख नासिर (26) रविवार को आजाद चौक पर ऑटो का इंतजार कर रहे थे। उसी वक्त ये सभी स्टूडेंट्स कार से आए और दोनों से झगड़ा करने लगे। इन स्टूडेंट्स ने दोनों मुस्लिम युवकों को धार्मिक पहचान को लेकर गालियां दीं और ‘जय श्रीराम’ नहीं बोलने पर जान से मारने की धमकी भी दी।

अधिकारी ने बताया कि दोनों ने डर की वजह से ‘जय श्रीराम’ बोला। बाद में कुछ राहगीरों को आते देख सभी कार में सवार वहां से भाग निकले थे। बाद में आमिर और नासिर ने घटना की शिकायत पुलिस से की है। पुलिस ने बताया कि पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी थी, जिसके बाद फुटेज खंगाले गए और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

औरंगाबाद के पुलिस आयुक्त चिरंजीव प्रसाद ने कहा कि आरोपियों खिलाफ कड़ी से कड़ी कर्रवाई की जाएगी। बता दें कि पिछले चार दिन में शहर में इस तरह की दूसरी घटना हुई है। गौरतलब है कि इससे पहले शुक्रवार को होटल में काम करने वाला इमरान जब अपने घर लौट रहा था, तब करीब 10 बदमाशों ने उसकी बाइक रोककर चाबी छीन ली और ‘जय श्री राम’ बोलने के लिए मजबूर किया। सूचना मिलने पर पुलिस ने तुरंत 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App