scorecardresearch

असम: शख्स ने सोशल मीडिया पर उदयपुर मर्डर का किया था ‘समर्थन’, UAPA के तहत धराया, BJYM ने की थी शिकायत

Udaipur Murder: उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की निर्मम हत्या का समर्थन करने के आरोप में असम के हैलाकांडी से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

Assam | UAPA | Udaipur| Assam Man Arrested for ‘Supporting’ Udaipur Murder | उदयपुर मर्डर | उदयपुर मर्डर
प्रतीकात्मक तस्वीर। (Photo Credit – Freepik)

राजस्थान के उदयपुर में हुए कन्हैया लाल मर्डर के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट पर कमेंट करने के आरोप में असम के एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी हैलाकांडी जिले के कतलीचेरा इलाके का रहने वाला है। शख्स के खिलाफ भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई थी।

पुलिस ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि असम के हैलाकांडी जिले में समसुल लस्कर नाम के शख्स को उदयपुर में दर्जी की नृशंस हत्या का समर्थन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। आरोपी शख्स कतलीचेरा इलाके का रहने वाला है और उसे सोशल मीडिया पर डाली गई पोस्ट में हत्या के समर्थन में कमेंट किया था।

पुलिस के मुताबिक, हैलाकांडी के भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष मिलन दास द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई थी। जिसके बाद समसुल लस्कर को गुरुवार (30 जून) को देर शाम गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने कहा है कि आरोपी के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं और यूएपीए अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था।

भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष मिलन दास ने अपनी शिकायत में आरोप लगाते हुए कहा था कि समसुल लस्कर ने अबू चौधरी नाम के एक व्यक्ति की पोस्ट पर कमेंट किया था। पुलिस ने कहा कि पोस्ट में दर्जी कन्हैया लाल की हत्या में शामिल अपराधियों के लिए मौत की सजा की मांग की गई थी। मिलन दास की ही शिकायत पर कार्रवाई करते हुए समसुल लस्कर को गिरफ्त में ले लिया गया था।

गौरतलब है कि, 28 जून को उदयपुर में कन्हैया लाल की उनके दुकान के अंदर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रियाज अटारी और गौस मोहम्मद को गिरफ्तार किया था। इन दोनों हत्या करने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल किया था और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी धमकी दी थी। फिलहाल इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) कर रही है और दो अन्य संदिग्धों को भी पुलिस ने पकड़ा है।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X