ताज़ा खबर
 

असम: साथी संग जेल तोड़ भाग गया बांग्लादेशी, हत्या और स्मगलिंग का है आरोप; मचा हड़कंप

असम के जेल से 2 कैदियों के फरार हो जाने के बाद अब यहां जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है। पुलिस का कहना है कि दोनों कैदियों को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए कोशिशें की जा रही हैं।

बांग्लादेशी शख्स को अवैध घुसपैठ के आरोप में पकड़ा गया था। प्रतीकात्मक तस्वीर।

असम में जेल ब्रेक कांड से हड़कंप मचा हुआ है। करीमगंज जिले की जेल से एक बांग्लादेशी अपने साथी के साथ फरार हो गया है। जेल से भागे बांग्लादेशी का नाम समशूल इस्लाम बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक भारत में अवैध ढंग से घुसने के आरोप में इस बांग्लादेशी को पकड़ा गया था। करीमगंज जिले की पुलिस ने ही इस बांग्लादेशी को पकड़ा था। समशूल के साथ जेल से फरार हुए दूसरे कैदी का नाम नज़ीम अहमद है। नज़ीम अहमद पर हत्या औऱ ड्रग्स स्मगलिंग का भी आरोप है।

बताया जा रहा है कि इन दोनों ने जेल से भागने के लिए बांस के बने डंडों समेत अन्य सामानों का इस्तेमाल किया। इन डंडों के सहारे यह दोनों जेल की ऊंची दीवारों पर चढ़े थे और वहां से जेल के बगल में एक निर्माणाधीन बिल्डिंग में घुसे थे। निर्माणाधीन बिल्डिंग में घुसने के बाद यह दोनों फरार हो गए। घटना बीते गुरुवार की बताई जा रही है।

असम के जेल से 2 कैदियों के फरार हो जाने के बाद अब यहां जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है। पुलिस का कहना है कि दोनों कैदियों को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए कोशिशें की जा रही हैं।

यहां आपको याद दिला दें कि इसी महीने मुंबई से भी जेल ब्रेक की खबर आई थी। यहां डिस्ट्रिक्ट सब जेल करजात से 5 कैदी जेल की मजबूत दीवारों और सुरक्षा चक्रव्यूह को भेद कर जेल से फरार हो गए थे।

जेल से भागने के लिए इन कैदियों ने जेल की चहारदीवारी के छत पर बने लोहे के वेंटिलेटर को हटाया था। पुलिस ने अंदेशा जताया था कि पांचों कैदी ह्यूमन पिरामिड बनाकर जेल से फरार हुए थे। गंभीर बात यह है कि इनमें से कई रेप, हत्या समेत अन्य गंभीर मामलों के आरोपी भी थे।

उस वक्त पुलिस ने सभी कैदियों को पकड़ने के लिए आसपास के थानों में उनकी तस्वीरें भेजी थी तथा जल्द से जल्द उन्हें गिरफ्तार करने की बात भी कही थी।

Next Stories
1 लखनऊ: चाकू से गोद सरेआम युवक को मारा! BSP के पूर्व विधायक का बेटा गिरफ्तार, CCTV में कैद वारदात
2 हरियाणा: रेप के बाद धर्म परिवर्तन करा किया निकाह, अब तीन तलाक देकर घर से निकाला
3 ‘पुलवामा हमले की तरह बम से उड़ा दूंगा’, छात्र की धमकी से मचा हड़कंप
ये पढ़ा क्या?
X