ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र: सेना का अफसर बन टू-व्हीलर बेचने के लिए ऑनलाइन दिया विज्ञापन, फिर ठग लिए 67 हजार रुपए

पुलिस के मुताबिक, 4 से 6 सितंबर के बीच शिकायतकर्ता ने एक वेबसाइट पर मोटरसाइकिल बेचने वाले विज्ञापन को देखा और वेबसाइट पर दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया।

प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस

महाराष्ट्र के पुणे में पुरानी मोटरसाइकिल ऑनलाइन खरीदना 24 वर्षीय एक युवक को महंगा पड़ गया। बताया जा रहा है कि ठग ने खुद को सेना का अफसर बताते हुए बाइक बेचने का विज्ञापन एक वेबसाइट पर डाला था। पीड़ित ने बातचीत के बाद सौदा तय किया तो आरोपी ने 67 हजार रुपए की ठगी कर ली। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने उम्मीद जताई है कि आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस का कहना है कि इस मामले में पेमेंट ऐप कंपनी से संपर्क किया गया, लेकिन कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने प्रोडक्ट डिलीवर नहीं किया।

खड़की थाना पुलिस ने इस मामले में धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस के मुताबिक, पीड़ित ने 4 से 6 सितंबर के बीच एक वेबसाइट पर पुरानी मोटरसाइकिल का विज्ञापन देखा था। इसके बाद उसने वेबसाइट पर मौजूद नंबर पर संपर्क किया था।

National Hindi Khabar, 10 September 2019 LIVE News Updates: लश्कर आतंकियों पर सोपोर पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन, कश्मीरियों को धमकाने वाले 8 गिरफ्तार?

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित ने जब वेबसाइट पर मौजूद नंबर पर कॉल किया तो आरोपी ने खुद को सेना का अफसर बताया। ठग ने कहा कि वह अपनी बाइक बेचना चाहता है, क्योंकि उसका तबादला राजस्थान हो गया है। काफी बातचीत के बाद 67 हजार रुपए में बाइक का सौदा तय हुआ। साथ ही, उसके कागजात सौंपने की बात तय हुई। इसके बाद पीड़ित ने पेटीएम के माध्यम से 67 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए।

पुलिस ने बताया कि ठग ने पैसे मिलने के बाद भी बाइक नहीं दी। पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। साथ ही, मामले की जांच शुरू कर दी है।

Next Stories
1 VIDEO: बुर्का पहन कॉलेज आई लड़कियां तो छड़ी से डराकर भगाने लगे प्रिंसिपल, मचा बवाल
2 New traffic rules: हेलमेट नहीं पहनने पर टोका तो पुलिसकर्मी ने पकड़ लिया युवक का कॉलर, बोला- तेरी इतनी हिम्मत, मुझसे पूछेगा सवाल
3 IIT Kanpur: फ्रांस की छात्रा ने लगाया सीनियर प्रोफेसर पर छेड़छाड़ का आरोप, दूतावास और वूमेन सेल से की शिकायत
ये पढ़ा क्या?
X