ताज़ा खबर
 

दिल्ली: राष्ट्रपति भवन में तैनात आर्मी जवान ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

मृतक जवान की पहचान तेज बहादुर थापा के रूप में हुई है। पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंच गई है और छानबीन की जा रही है।

crime, suicide, army jawanपुलिस की एक टीम मौके पर पहुंच गई है और जांच में जुट गई है। फाइल फोटो। प्रतीकात्मक तस्वीर।

अभी बड़ी खबर आ रही है। राष्ट्रपति भवन में तैनात आर्मी के एक जवान ने खुदकुशी कर ली है। बताया जा रहा है कि 38 साल के जवान ने बैरक में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। मृतक जवान की पहचान तेज बहादुर थापा के रूप में हुई है। पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंच गई है और छानबीन की जा रही है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तेज बहादुर थापा का शव बैरक में पंखे से लटकता हुआ मिला है। मौके पर पहुंची पुलिस, सेना के जवान को आर्मी बेस हॉस्पीटल लेकर गई थी। सेना के जवान ने खुदकुशी क्यों की? अभी इस बात का पता नहीं चल सका है।

कहा जा रहा है कि दिल्ली के पीएस साउथ एवेन्यू में पुलिस पीसीआर को बुधवार (09-09-2020) की अहले सुबह 4 बजे राष्ट्रपति भवन में सेना के जवान द्वारा फांसी लगाने की सूचना मिली थी। 38 वर्षीय जवान तेज बहादुर थापा ने राष्ट्रपति भवन के अंदर बैरक-C में खुदकुशी कर ली थी। अभी तक उसके से पास कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस ने जवान के शव का पोस्टमार्टम कराया है और अलग-अलग एंगल से मामले की जांच की जा रही है।

साल 2010 में राष्ट्रपति भवन के स्टाफ क्वार्टर में रहने वाले 30 साल के एक युवक ने घर के अंदर आत्महत्या कर ली थी। मृतक युवक का नाम बिट्टू लाल बताया गया था। यह भी पता चला था कि बिट्टू लाल यहां बतौर नौकर काम करता था जबकि उसके पिता राष्ट्रपति भवन में हीं माली के तौर पर काम करते थे। बिट्टू लाल के बारे में जांच के दौरान पता चला था कि वो यूपी का रहने वाला था और सुसाइड करने से कुछ ही दिनों पहले वो अपने घर से आया था।

साल 2014 में राष्ट्रपति भवन के स्टाफ क्वार्टर में एक महिला ने खुदकुशी कर ली थी। उस वक्त भी महिला के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था। जांच में पता चला था कि महिला का अपने पति के साथ विवाद हुआ था और इस विवाद के बाद उनके पति ने उन्हें तलाक दे दिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जितना ड्रग्स का केस रिया पर बना है उतना गांजा दिल्ली की सड़कों पर मिलता है, बोले पूर्व एसीपी; लोगों ने दिल्ली पुलिस पर उठाए सवाल
2 झारखंड: महिला सत्संग आश्रम में घुस कर साध्वी से गैंगरेप, BJP सांसद ने ट्वीट कर CM हेमंत सोरेन को दी जानकारी; कार्रवाई शुरू
3 शायर मुनव्वर राणा की बेटियां नजरबंद! CM योगी के आवास के पास प्रदर्शन की थी तैयारी, घर के बाहर पुलिस तैनात
राशिफल
X