ताज़ा खबर
 

Anti-CAA Protest में हुई थी बिजनौर के अनस की मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा- आंख पर नजदीक से मारी गई थी गोली

अनस के पिता अरशद हुसैन ने कहा कि अनस घटना से कुछ देर पहले ही घर आया था। उसी समय उसकी पत्नी ने उसे बच्चे के लिए दूध लाने को कहा तो वह तुरंत ही अपने चाचा के यहां से दूध लाने चला गया।

प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

उत्तर प्रदेश:  20 दिसंबर को बिजनौर जिले में सीएए के विरोध प्रदर्शन के दौरान मारे गए दो लोगों में से एक के पोस्टमार्टम से पता चला है कि उसे पास से उसकी बाईं आंख में गोली मारी गई थी। गोली लगने के बाद 25 वर्षीय अनस को अस्पताल ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जिस समय अनस को गोली मारी गई थी उस समय वह दूध खरीदने गया हुआ था।

नजदीक से चलाई गई थी गोली: बता दें कि हिदुस्तान टाइम्स खबर की खबर के मुताबिक, अनस की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार उसकी बाईं आंख में गोली लगी थी और घाव गहरा था। इससे यह पता चलता है कि अनस पर दागी गई गोली बेहद नजदीक से चलाई गई थी। बिजनौर जिला अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर जिन्होंने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि,”एक घाव बाईं आंख की पुतली पर है और यह काला है। यह केवल तभी काला होता है जब किसी नजदीकी रेंज से बंदूक की गोली चलाई जाती है।”

Hindi News Today, 8 January 2020 LIVE Updates: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

पुलिस ने गोली मारने की बात को खारिज किया है: गौरतलब है कि अनस के परिवार ने कई बार पुलिस पर गोली मारने का आरोप लगाया है लेकिन पुलिस ने दावा किया है कि गोलीबारी के दौरान प्रदर्शनकारियों में से एक ने उसे गोली मारी थी। हालांकि विरोध प्रदर्शन में अनस की भागीदारी अभी भी जांच के दायरे में है।

अनस के पिता पुलिस पर लगाया आरोप: अनस के पिता अरशद हुसैन ने संवाददाताओं को बताया कि, “अनस घटना से कुछ देर पहले ही घर आया था। उसी समय उसकी पत्नी ने उसे बच्चे के लिए दूध लाने को कहा तो वह तुरंत ही अपने चाचा के यहां से दूध लाने चला गया। 50 मीटर दूर ही गया था कि लोग चिल्लाने लगे कि एक काले कोट पहने व्यक्ति को पुलिस ने गोली मार दी है। मैं दौड़कर घर से बाहर गया तो देखा कि वह पुलिसवालों के बीच में सड़क पर पड़ा हुआ है। मैं उसे घसीटते हुए अस्पताल ले गया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।”

Next Stories
1 New Year पर चाहिए था Iphone इसलिए छात्र ने कुल्हाड़ी से तोड़ डाला ATM, गिरफ्तार
2 Pub में मारपीट और बदसलूकी करते पकड़े गए BJP नेता अनुपम हाजरा, पुलिस ने किया गिरफ्तार
3 बाबा जयगुरुदेव की फर्जी वसीयत बना हड़प ली ट्रस्ट की संपत्ति, उपाध्यक्ष ने चाचा-भतीजा पर दर्ज कराया केस
ये पढ़ा क्या?
X