ताज़ा खबर
 

पड़ोसियों की डांट से नाराज था युवक, ‘बदला’ लेने के लिए उनके 11 साल के बेटे को मार डाला

पुलिस ने बताया कि 28 वर्षीय आरोपी ने गला घोंटकर बच्चे की हत्या कर दी थी और डेडबॉडी को खजूरी खास फ्लाईओवर के नीचे दफना दिया था। सीसीटीवी फुटेज में वह आखिरी बार बच्चे के साथ नजर आया था, जिसके चलते वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

Author नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली | May 27, 2019 9:58 PM
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के नेहरू विहार से 11 साल का बच्चा करीब 2 हफ्ते से लापता था। जांच के दौरान पुलिस के हाथ एक सीसीटीवी फुटेज लगी, जिसके बच्चा आखिरी बार अपने पड़ोसी के साथ देखा गया। पुलिस ने पड़ोसी से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। आरोपी ने बताया कि बच्चे के परिजनों ने उसे डांटा था, जिसका बदला लेने के लिए उसने बच्चे को मार डाला। साथ ही, उसकी डेडबॉडी खजूरी खास फ्लाईओवर के नीचे दफना दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार: डीसीपी ने बताया कि आरोपी से लगातार पूछताछ की जा रही है। साथ ही, हत्या के पीछे की वजह पता करने की कोशिश जारी है। इसके अलावा यह भी पता लगाया जा रहा है कि बच्चे को सेक्सुअली असॉल्ट तो नहीं किया गया। फिलहाल हमने अब तक दानिश का ही पक्ष सुना है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले का खुलासा होने की उम्मीद है।

National Hindi News, 27 May 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

मुर्गियां बेचता है आरोपी: पुलिस के मुताबिक, आरोपी दानिश मुर्गियां बेचकर अपना पेट पालता है। वह नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के नेहरू नगर में बच्चे के पड़ोस में ही रहता है। कुछ समय पहले तक बच्चे के परिजनों से उसका काफी अच्छा व्यवहार था। बच्चे के माता-पिता दिहाड़ी मजदूर हैं। दानिश बच्चे को अक्सर चूजे देता था और दोनों साथ में काफी वक्त बिताते थे।

इस बात का लिया बदला: कुछ दिन पहले बच्चे के परिजनों ने दानिश को डांट दिया था। बताया जा रहा है कि उस दिन दानिश बच्चे के घर के बाहर बैठा था। बच्चे के माता-पिता को लगा कि उसकी वजह से गली में आने-जाने वालों को दिक्कत हो रही है। ऐसे में उन्होंने उसे डांट दिया। इससे दानिश नाराज हो गया और उसने परिवार को दुख देने के लिए बच्चे को मार डालने का फैसला कर लिया।

इस तरह अंजाम दी वारदात: 14 मई को दानिश बच्चे को अपने साथ खजूरी खास फ्लाईओवर के नीचे ले गया। यह जगह उसके घर से करीब 4 किलोमीटर दूर थी। वहीं, बच्चा पहले भी उसके साथ कई बार वहां जा चुका था। ऐसे में दानिश को उसे लाने में कोई दिक्कत नहीं हुई। दोनों टहलते हुए घटनास्थल पर पहुंचे तो दानिश ने गला घोंटकर बच्चे की हत्या कर दी। साथ ही, उसे फ्लाईओवर के नीचे ही दफना दिया। जब बच्चे का पता नहीं चला तो परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X