14 साल बाद फेसबुक के जरिए मां से मिली बेटी, 6 साल की उम्र में हो गया था अपहरण! सनसनीखेज है पूरी कहानी

फ्लोरिडा में एक मां 14 साल बाद जब अपनी बेटी से मिली तो गले से लिपट गई। बच्ची को उसके पिता ने ही छह साल की उम्र में अपहरण कर लिया था। जिसके 14 साल बाद बेटी ने मां को फेसबुक पर ढूंढ निकाला।

mother meets daughter after 14 years, kidnapping, america
14 साल बाद बेटी से मिली मां (प्रतीकात्मक फोटो- @pixabay)

14 साल पहले एक बेटी अपनी मां से बिछड़ गई थी। छह साल की उम्र में बच्ची का अपहरण हो गया था, लेकिन फेसबुक ने 14 साल पर दोनों को फिर से मिला दिया। बेटी का पता चलते ही मां की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। एनबीसी-माएमी के अनुसार अमेरिका के फ्लोरिडा में 6 साल की बच्ची जैकलिन हर्नान्डेज का अपहरण 2007 में हो गया था। मां और पुलिस ने बच्ची को खूब ढूंढा पर वो ना मिली।

चौदह साल बाद, जैकलिन हर्नान्डेज फेसबुक के जरिए मां एंजेलिका वेंस-सलगाडो के पास पहुंची। रिपोर्ट के अनुसार 19 वर्षीय हर्नान्डेज ने मेक्सिको से 2 सितंबर को अपनी मां से संपर्क किया। संपर्क करने के बाद बेटी ने मां को अमेरिका-मैक्सिको सीमा मिलने के लिए बुलाया।

मां 14 साल बाद बेटी को पाकर खुश तो थी लेकिन मन में शंका भी बहुत थी। आखिर सही में वो इनकी बेटी है या नहीं? उसका पता वो कैसे लगाए। इन सारे सवालों को लेकर एंजेलिका पुलिस के पास पहुंची और सारी कहानी उन्हें बता दी। पुलिस ने मामले की जांच की और जब कंफर्म हो गया कि यही वो गुमशुदा लड़की है जो 14 साल पहले किडनैप हो गई थी, तो उन्होंने मां-बेटी को मिलाने का प्लान बनाया।

क्लेयरमोंट पुलिस विभाग (सीपीडी) की एक प्रेस रिलीज के अनुसार 2 सितंबर को, सलगाडो ने सीपीडी को बताया कि एक महिला ने उससे संपर्क किया था, जिसने उसकी खोई हुई बेटी होने का दावा किया था। महिला ने सीपीडी को बताया कि उसे 10 सितंबर को टेक्सास की सीमा पर उसकी बेटी ने मिलने के लिए बुलाया है।

टेक्सास सीमा के पास लड़की को बुलाया गया, जहां बेटी से मिलते ही मां गले से लिपट पड़ी। 14 साल से पहले बिछड़े दोनों मां-बेटी जमकर रोईं। पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि मां और बेटी दोनों को वापस से मिला दिया गया है। बच्ची को उसके पिता ने किडनैप किया था। उसके खिलाफ एक वारंट जारी है और उसकी तलाश की जा रही है।

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।