ताज़ा खबर
 

ज्‍योतिष की आड़ में ठगी का रैकेट, लड़की से रेप का भी आरोप, पुलिस ने किया गिरप्तार

पुलिस ने ज्योतिष की आड़ में महिलाओं से ठगी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। जांच के दौरान इस बात का भी खुलासा हुआ है कि वह सबसे पहले तलाकशुदा महिलाओं को अपना निशाना बनाता था।

rape, CRIME, CRIME NEWSतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

उत्तराखंड के हरिद्वार से पुलिस ने एक कथित ज्योतिष को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम अभिषेक वशिष्ठ उर्फ आचार्य अतुल है। अभिषेक मूल रूप से हरियाणा के कुरुक्षेत्र का रहने वाला है। आरोप है कि अतुल ज्योतिष की आड़ में ठगी का रैकेट चलाता था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, उसने 20 से ज्यादा लड़कियों के साथ ठगी की। एक लड़की ने उसके ऊपर जालसाजी से शादी करने और रेप करने का भी आरोप लगाया है। पुलिस को यह भी सूचना मिली है कि वह दो शादियां कर चुका था और दो लड़कियों के साथ लिव इन में भी रहता है। अपने शिकार को फंसाने के लिए वह मैट्रिमोनियल साइट का इस्तेमाल करता था। उसके निशाने पर तलाकशुदा महिलाएं रहती थी।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “अभिषेक वशिष्ठ उर्फ आचार्य अतुल को हरिद्वार से गिरफ्तार किया गया है। उसके खिलाफ दिल्ली की एक लड़की ने जालसाजी से शादी करने, रेप करने और ठगी करने का मामला दर्ज करवाया था। लड़की ने बताया था कि दोनों मेट्रोमोनियल साइट के जरिए मिले थे। इसके बाद उन्होंने शादी कर ली। शादी के कुछ ही दिन बाद अभिषेक जेवरात और कैश लेकर फरार हो गया। इस मामले में उसके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था। साथ ही 50 हजार रुपये का इनाम रखा गया था।”

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अभिषेक ने ज्योतिष की आड़ में कई लड़कियों के साथ ठगी की। वह टीवी पर प्रवचन करता था, लोगों की समस्याएं सुलझाने का दावा करता था और मेट्रोमोनियल साइट के जरिए लड़कियों को अपना शिकार बनाता था। उसे शादी करने और महिलाओं से ठगी करने का शौक था। फिलहाल वह 21 लड़कियों के संपर्क में था और सभी से शादी करने की बात कहता था। जांच के दौरान इस बात का भी खुलासा हुआ है कि वह सबसे पहले तलाकशुदा महिलाओं को अपना निशाना बनाता था। खुद को मीडिया हाउस का मालिक, बिजनेसमैन और एक संभ्रांत परिवार का बताता था।

बीते कुछ समय से आरोपी अभिषेक शादी का झांसा देकर दो महिलाओं के साथ हरिद्वारा में लिव इन में रह रहा था। वहीं, दूसरी ओर पुलिस सरगर्मी से उसकी तलाश में जुटी थी। इस दौरान किसी ने एसटीएफ को उसके बारे में सूचना दे दी। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने यह भी बताया, “अभिषेक ने दावा किया है कि वर्ष 2002 में उसने एक महिला से शादी की थी। उसकी 7 साल की बच्ची भी है। 2012 में उसने एक चैनल पर आचार्य अतुल जी महाराज बनकर कार्यक्रम करने लगा। बाद में चैनल प्रबंधन ने उसे बाहर कर दिया था।” वर्ष 2016 में भी एक बिजनेसमैन को प्लॉट दिलाने के नाम पर ठगी करने के मामले में चंडीगढ़ पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था।

Next Stories
1 जब मटन सूप ने खोल दिया नकली पति का राज, बेहद शातिर थी पत्नी
2 अंतिम संस्कार गृह में घुसकर शव के साथ शारीरिक संबंध बनाने का आरोप, केस दर्ज
3 गूगल सर्च करने पर लग गया 1 लाख रुपये का चूना! यह खबर पढ़कर हो जाएं अलर्ट
ये पढ़ा क्या?
X