ताज़ा खबर
 

अलबेनियन माफिया: लड़कियों को देह व्यापार में धकेलने के लिए हैं कुख्यात, नौजवानों के नसों में ड्रग्स घोलने वाले गिरोह की कहानी

अलबेनिया माफिया एक बिजनेस मॉड्यूल की तरह काम करते हैं। कई सालों तक इस गिरोह के अंतरराष्ट्रीय इम्पोर्ट्स इस गिरोह के लिए हॉलसेल के तौर पर अलग काम करते थे।

Delhiसांकेतिक फोटो।

संगठित अपराध के लिए कुख्यात अलबेनियन माफिया जिस्मफरोशी और ड्रग्स के धंधे के लिए कुख्यात हैं। पूरे अलबानिया में इस गिरोह को सबसे ज्यादा क्रूर माना जाता है। कहा जाता है कि इस गैंग के सदस्य गलियों में क्रू मेंबर की तरह घूम-घूम कर ड्रग्स का धंधा करते हैं। यूके में अंडरवर्ल्ड की दुनिया में इस गिरोह का बड़ा नाम है। यह भी बताया जाता है कि इस गिरोह के सदस्य कई तरह के हिंसा में शामिल रहते हैं।

अलबेनिया माफिया एक बिजनेस मॉड्यूल की तरह काम करते हैं। कई सालों तक इस गिरोह के अंतरराष्ट्रीय इम्पोर्ट्स इस गिरोह के लिए हॉलसेल के तौर पर अलग काम करते थे। ड्रग्स जितना ज्यादा प्योर होता है उसका दाम उतना ही ज्यादा होता था। हालांकि इस मॉडल को खत्म कर अलबेनिया माफिया सीधे कोलंबिया के ड्रग्स कार्टल के संपर्क में आ गए। यह कार्टल कोका का प्रोडक्शन संभालता था। साउथ अमेरिका से बड़े पैमाने पर जहाजों के जरिए ड्रग्स लाया जाने लगा। घरों में यह ड्रग्स रखा जाता था।

यह गिरोह मुख्य रूप से ड्रग्स के अलावा जिस्मफिरोशी के अड्डे चलाने के लिए भी जाना जाता है। वैसे तो यह गिरोह अलबानिया का है लेकिन इसका नेटवर्क यूरोप और अमेरिका तक भी फैला हुआ है। अमेरिका और यूरोप में जिस्मफरोशी के ज्यादातर अड्डे इन्हीं के रहमो करम पर चलते हैं। मासूम लड़कियों को जिस्मफिरोशी के अड्डे तक पहुंचाने में इस गिरोह के अपराधी बेहद शातिर हैं। कहा जाता है कि एक बार जो लडक़ी इनके चंगुल में फंस गई फिर वह मौत के बाद ही यहां से आजाद हो पाती है।

अगर कोई लडक़ी भागने की कोशिश करती है तो इस गिरोह के सदस्य उसे ऐसी भयानक मौत देते हैं कि कोई दूसरी लडक़ी हिम्मत भी नहीं जुटा सकती। एक बार इनके चंगुल में जो लडक़ी फंस गई फिर उसे आजाद कराने में पुलिस के भी पसीने छूट जाते हैं। अमेरिका और यूरोप में नौजवानों की नसों में दौडऩे वाला नशीला जहर अलबेनियन माफिया की देन है। दूसरे अपराधी गिरोह भी इस गैंग के अपराधियों से डर कर अपना धंधा करते हैं। कहा जाता है कि जिस्मफरोशी और ड्रग्स की सप्लाई के लिए अमेरिका और यूरोप में इस गिरोह का एक छत्र राज है।

Next Stories
1 ‘अभी तुम नये-नये आए हो, विधायक से बात करने का तरीका नहीं आता…’, IAS को चैंबर में हड़काते भाजपा MLA का वीडियो हुआ था वायरल..
2 SDM को धमकाते हुए कहा- मेरी ताकत का अहसास नहीं, BJP विधायक को महिला अफसर ने दिया था जवाब…
3 वेश बदल माओवादियों के चंगुल से लोगों को छुड़ाया था, अपराधियों को उनके अंजाम तक पहुंचाने में रहे अव्वल: इंस्पेक्टर विपिन चंद्र पंत की कहानी
क्लब हाउस चैट लीक:
X