ताज़ा खबर
 

अमृतसर में अकाली नेता की ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्या, बिक्रम मजीठिया बोले- कांग्रेस का है हाथ

पंजाब के पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने आरोप लगाया है कि "यह हत्या कांग्रेस पार्टी के इशारे पर की गई है और यह राजनीतिक रूप से प्रेरित हत्या है।"

सोशल मीडिया पर युवक का यह वीडियो वायरल हुआ है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

पंजाब के अमृतसर जिले के उमरपुरा गांव में एक शिरोमणि अकाली दल (SAD) के नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। नेता का नाम गुरदीप सिंह (50) है यह उमरापुरा गांव का पूर्व संरपंच था। तीन अज्ञात आरोपियों ने कथित रूप से गुरदीप सिंह पर पांच गोलियां दागी जिसकी वजह से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतक का परिवार इस हत्या की वजह राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता बता रहा है।

राजनीति रूप से प्रेरित है हत्या: बता दें कि बुधवार (1 जनवरी) को शाम के समय गुपरदीप सिंह गुरुद्वारा गए हुए थे। उसी दौरान कुछ अज्ञात बदमाशों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी। पंजाब के पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने आरोप लगाया है कि “यह हत्या कांग्रेस पार्टी के इशारे पर की गई है और यह राजनीतिक रूप से प्रेरित हत्या है।”

Hindi News Today, 3 January 2020 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज: परिवार की शिकायत पर पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज कर ली गई है, एफआईआर हरमनजीत सिंह और उसके पिता निर्मल सिंह पर आरोप लगाया गया है। हरमनजीत और गुरदीप का परिवार एक ही गांव में रहता है। शिकायत के अनुसार, दोनों ने पिछले साल पंचायत चुनावों के दौरान गुरदीप सिंह को मारने की धमकी दी थी, जिसमें उनकी पत्नी गुरजीत कौर को सरपंच चुना गया था। पुलिस ने तीन अज्ञात व्यक्तियों के साथ हरमनजीत और निर्मल सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

आरोपियों की खोज जारी है: एसएचओ तरसेम सिंह ने कहा कि आरोपियों को पकड़ने के लिए उनके ठिकानों पर छापे मारे जा रहे हैं। पुलिस आस-पास के इलाकों में लगे सीसीटीवी फुटेज की भी जा कर रही है। लेकिन अभी तक आरोपियों के बारे कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सीएए हिंसा मामले में शामली से पीएफआइ के 18 लोग गिरफ्तार
2 Shamli Murder: 60 हजार रूपए के लिए शिष्य ने रची थी खौफनाक साजिश, मशहूर भजन गायक समेत पत्नी- बेटी को मार डाला; बेटे की लाश को फूंका
3 नए साल का जश्न मनाने होटल में ठहरा था कपल, लड़की की बेरहमी से हत्या कर फरार हो गया युवक?
ये पढ़ा क्या?
X