ताज़ा खबर
 

बिहार चुनाव: राजपुर से 12वीं पास निर्दलीय उम्मीदवार पर 9 केस हैं दर्ज, रंगदारी, हत्या समेत कई गंभीर अपराधों में नामजद हैं आजाद पासवान

12वीं तक पढ़ाई करने वाले आजाद पासवान पर कुल 9 मामले दर्ज हैं। बक्सर जिले का राजपुर सीट अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित सीट है।

bihar, bihar election 2020आजाद पासवान ने क्षेत्र की जनता से वोट डालने की अपील भी की थी। फोटो सोर्स – सोशल मीडिया

बिहार में मतदान के बाद अब तक कई बाहुबलियों की किस्मत ईवीएम मशीन में कैद हो चुकी है। अमूमन हर चुनाव की तरह इस चुनाव में भी लगभग सभी पार्टियों की तरफ से दागी उम्मीदवार मैदान में हैं। इसके अलावा कुछ ऐसे निर्दलीय उम्मीदवार भी मैदान मैं जिनपर कई संगीन मुकदमे दर्ज हैं। इस कड़ी में आज हम बात कर रहे हैं बक्सर की राजपुर विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार आजाद पासवान की।

आजाद पासवान पर रंगदारी के तीन, आपराधिक साजिश रचने के 2, हत्या की कोशिश के 2 गंभीर मामलों के अलावा हत्या का केस भी दर्ज। 12वीं तक पढ़ाई करने वाले आजाद पासवान पर कुल 9 मामले दर्ज हैं। बक्सर जिले का राजपुर सीट अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित सीट है। निर्दलीय आजाद पासवान भी किस्मत आजमा रहे हैं।

यहां भी कुल 14 उम्मीदवार चुनावी मैदान में किस्मत आजमा रहे हैं। जदयू ने ‘तीर’ चलाने के लिए पुनः परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला को चुनावी मैदान में उतारा है। जबकि भाजपा के बागी विश्वनाथ राम इस बार कांग्रेस के ‘हाथ’ पर सबका साथ मांग रहे हैं। बसपा से संजय राम ‘हाथी’ पर सवार हैं। जबकि पूर्व मंत्री रहे छेदीलाल राम निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में इस बार ‘आलमारी’ लेकर मैदान में आ गए हैं। वही आजाद पासवान भी निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में ‘छड़ी’ लेकर आए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar Election 2020: BJP-RJD को कड़ी टक्कर दे रहे प्रत्याशी को मारी गोली, अब तक पुष्पम, पप्पू और उपेंद्र कुशवाहा के पार्टी प्रत्याशियों पर हुए हमले
2 अनय कुमार: हत्या की कोशिश के 4 केस और चोरी के भी लगे आरोप, कांटी से राष्ट्रीय जन जन पार्टी के उम्मीदवार की छवि है दबंग वाली
3 हरियाणा: 21 दिन से लापता नाबालिग लड़की का नहीं मिला सुराग, परिजन बोले – मुस्लिम लड़का ले गया अपने साथ
यह पढ़ा क्या?
X