ताज़ा खबर
 

कमलेश तिवारी के बाद एक और बड़े हिंदू नेता को मिली धमकी, खत लिख कहा – अब तुम्हार नंबर

जिस महिला ने हिंदू नेता के गार्ड को खत थमाया उसने बुर्का पहन रखा था। घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में महिला नजर आ रही है।

Author Published on: October 21, 2019 9:38 AM
बुर्का पहनी हुई एक महिला ने यह खत अमित जानी के गार्ड को दिया। फोटो सोर्स – फेसबुक, @amit jani

हिंदू एकता पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या के बाद अब हिंदुओं के और बड़े नेता को जान से मारने की धमकी मिली है। धमकी देने वाले ने उन्हें खत लिखकर कहा है कि ‘अब तुम्हारा नंबर।’ कमलेश तिवारी की हत्या के बाद उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के नेता अमित जानी को एक धमकी भरा खत मिला है। जानकारी के मुताबिक बीते रविवार को नोएडा स्थित अमित जानी के घर पर यह खत एक महिला ने उनके गार्ड को दिया।

क्या लिखा है खत में?: जानकारी के मुताबिक अमित जानी के नोएडा के सेक्टर 15 ब्लॉक A स्थित घर के बाहर खड़े गार्ड को खत थमाने वाली महिला ऑटो से आई थी। उसने बुर्का पहन रखा था जिसकी वजह से गार्ड ने उसका चेहरा नहीं देखा। इस खत में कहीं का भी पता दर्ज नहीं है। खत में लिखा है कि ‘कमलेश तिवारी के बाद अब तुम्हारा नंबर है…योगी की छाती पर चढ़ कमलेश तिवारी को मारा अब मोदी ती छाती पर चढ़ तुम्हें मारेंगे।’

CCTV में दिखी बुर्के वाली महिला: ख़त मिलने के बाद अमित जानी ने पुलिस को फोन कर इस बात की जानकारी दी। इस मामले में नोएडा सेक्टर-20 थाने में केस भी दर्ज कराया गया है। पुलिस ने धमकी भरे इस खत को जब्त कर लिया है और इसकी जांच की जा रही है। घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में महिला का वीडियो आया है हालांकि महिला का चेहरा नजर नहीं आ रहा है।

यह खत एक सिलबंद लिफाफे में है लेकिन इसपर कहीं का पता दर्ज नहीं है। अभी तक इस खत को भेजने या लिखने वाले के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है और कोई भी गिरफ्तारी अभी तक नहीं हो सकी है। हालांकि पुलिस ने इस मामले में अमित जानी को सावधान रहने की हिदायत दी है।

कौन हैं अमित जानी?:अमित जानी पहली बार सुर्ख़ियों में साल 2009 में आए थे। उस वक्त उन्होंने ‘उत्तरप्रदेश नवनिर्माण सेना’ का गठन ‘महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना’ के विरोध में किया था। जिसके निर्माण की मुख्य वजह महाराष्ट्र में उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमले थे। हालांकि अमित जानी तथा उनकी पार्टी मुख्य रूप से हिंदुत्व के एजेंडे पर ही चलती है। लखनऊ में मायावती की मूर्ति को तोड़ कर अमित जानी ने काफी सुर्खियां बटोरी थी। अमित जानी जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और छात्र उमर खालिद को भी जान से मारने की धमकी दे चुके हैं। मेरठ के रहने वाले अमित जानी ने ताजमहल पर भी विवादित फोटो शेयर की थी।

कमलेश तिवारी की हुई थी हत्या: आपको बता दें कि हिंदू एकता पार्टी के बड़े नेता कमलेश तिवारी की बीते 18 अक्टूबर को उनके घर पर ही गला काट कर हत्या कर दी गई थी। लखनऊ में हुई इस हत्या के बाद से यहां हड़कंप मचा हुआ है। कमलेश तिवारी पर हत्या करने वालों ने भगवा कपड़े पहन रखे थे। जानकारी के मुताबिक कमलेश तिवारी के हत्यारे हाथ में मिठाई का डिब्बा लेकर खुरसेड़ा बाग स्थित उनके घर पहुंचे थे।

इस मिठाई के डिब्बे में कातिलों ने चाकू और बंदूक छिपा कर रखा था। कमलेश तिवारी के पास पहुंचकर उन्होंने मिठाई का डिब्बा खोला और हथियार निकालकर उनपर हमला बोल दिया। कमलेश तिवारी पर चाकू से कई हमले किये गये और फिर उन्हें गोली मार दी गई। इस मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने कहा है कि इस मामले में कुल 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें तीन लोग सूरत से धरे गए हैं। हत्या का मुख्य आरोपी अश्फाक और मोइनुद्दीन नाम के 2 युवकों को माना जा रहा है। (और…CRIME NEWS)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Kamlesh Tiwari Murder: यूपी पुलिस को मिली तीनों हत्यारोपियों की ट्रांजिट रिमांड, कई अहम सुराग मिलने का अनुमान
2 West Bengal: टीएमसी कार्यकर्ता ने लगाया ‘जय श्रीराम’ का नारा, नाराज साथियों ने जमकर पीटा, सिर फोड़ डाला
3 कमलेश तिवारी के हत्यारों को कतई बख्शा नहीं जाएगा, परिवार से मिलने के बाद बोले CM योगी; DGP को किया तलब