अमिताभ, धर्मेंद्र और शत्रुघ्न सिन्हा के साथ किया था काम, अभिनेत्री की गला रेत कर हुई हत्या ने सबको कर दिया था सन्न

इसके बाद उर्मिला भट्ट ने हिंदी फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया और साल 1967 में फिल्म हमराज से अपना डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने फिल्म संघर्ष में काम किया।

crime, crime newsफाइल फोटो।

मायानगरी की चकाचौंध भरी दुनिया अक्सर सबको लुभाती है। ग्लैमर वर्ल्ड के कई सितारे अपने काम के बूते लोगों के दिलों में अपने लिए खास जगह बनाते हैं। लेकिन अचानक जब किसी को अपने पसंदीदा अभिनेता या अभिनेत्री के मौत की खबर मिलती है तो वो चौंक जाता है। कई बार यह मौतें नेचुरल होती हैं और कई बार इन मौतों के पीछे होती है गहरी साजिश या फिर कोई बड़ा अपराध। आज बात एक ऐसी ही अभिनेत्री कि जिनके किरदार ने लोगों की तालियां खूब बटोरीं और उनकी मौत ने सबको हैरान भी किया।

उर्मिला भट्ट….फिल्म और मनोरंजन जगत का वो चेहरा जिसने इस क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनाई। फिल्मों में उर्मिला भट्ट ने महानायक अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, जितेंद्र, शशि कपूर, ऋषि कपूर, शत्रुघ्न सिन्हा, प्रेम चोपड़ा, रंजीत, डैनी डेंजोंगप्पा और हेमा मालिनी जैसी हस्तियों की मां का किरदार निभाया। उर्मिला भट्ट को मां के किरदार में दर्शक काफी पसंद करते थे और यह किरदार उनकी पहचान बन गई थी। हालांकि, उर्मिला भट्ट की पहचान सिर्फ इतने तक ही सीमित नहीं थी।

साल 1934 में देहरादून में जन्मीं उर्मिला भट्ट ने अपने करियर की शुरुआत ड्रामा थियेटर से की और फिर उसमें अपनी अलग पहचान बनाई थी। राजकोट में उन्होंने फोक डांसर और सिंगर के तौर पर संगीत कला अकादमी ज्वायन की थी। इसके बाद उन्होंने गुजराती और राजस्थानी फिल्मों में भी काम किया।

हालांकि, इसके बाद उर्मिला भट्ट ने हिंदी फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया और साल 1967 में फिल्म हमराज से अपना डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने फिल्म संघर्ष में काम किया। उन्होंने करीब 130 फिल्मों में काम किया और अधिकतर फिल्मों में उन्होंने बड़े एक्टर्स की मां का रोल निभाया। बता दें कि उर्मिला ने मारकंड भट्ट से लव मैरिज की थी जो कि गुजराती थियेटर के एक्टर व डायरेक्टर थे। दोनों के दो बच्चे हैं एक बेटा और एक बेटी।

फिल्मी दुनिया की इस बेहतरीन अदाकार का अंत बेहद ही बुरा हुआ था। 22 फरवरी 1997 को 63 साल की उर्मिला भट्ट मुंबई के जूहू स्थित अपने घर पर अकेली थीं। तभी कुछ गुंडे उनके घर में घुस आए और उन्होंने उर्मिला को रस्सियों से बांध दिया। उन्होंने उर्मिला के घर में रखा सारा कैश और जेवर लूट लिया और जाते- जाते उनकी हत्या भी कर दी। बदमाशों ने धारदार हथियार से उर्मिला का गला रेंत कर उनकी हत्या कर दी थी।

उर्मिला की मौत की जानकारी तब मिली जब उनके दामाद विक्रम पारीख उनसे मिलने घर आए और घंटी बजाने पर भी घर का दरवाजा नहीं खुला। विक्रम ने तुरंत अपनी पत्नी रचना को इसकी जानकारी दी, इसके बाद जब वो घर में गए तो उर्मिला जमीन पर मृत मिली थीं।

Next Stories
1 चैताली-रिजवान कांड: 4 हत्याएं कर फरार हो गया था कपल, फरारी के दौरान बेटे को दिया था जन्म…
2 कभी पुलिसवाले ने मांगी थी रिश्वत, गरिमा सिंह कड़ी मेहनत कर IPS बनीं फिर बन गईं IAS
3 कंगना रनौत के साथ किया था काम, ड्रग्स डील में अभिनेत्री की हत्या से मची थी सनसनी
यह पढ़ा क्या?
X