ताज़ा खबर
 

अपनी कार में मृत मिली थीं मशहूर एक्ट्रेस, एक मौत जो बन गई मिस्ट्री

उनकी टूटी नाक, गले के पास खून के निशान और दो टूटी हुई पसलियों को लेकर आज तक कुछ भी पता नहीं चल सका।

MURDER MYSTERY, CRIME NEWSअभिनेत्री की कार में खून के निशान भी मिले थे। प्रतीकात्मक तस्वीर।

साल 1906 में जन्मी अभिनेत्री थेलेमा टॉड हॉलीवुड की सफल फिल्म अभिनेत्री बनीं। वर्ष 1920-1930 के दौरान उन्होंने मार्क्स ब्रदर्स की ‘Horse Feathers’ और ‘Monkey Business’ में काम किया जिसे काफी सराहा गया। टॉड एक रेस्टुरेंट ‘Thelma Todd’s Sidewalk Cafe’ भी चलाती थीं। 16 दिसंबर 1935 को थेलेमा टॉड अपनी कार में मृत मिली थीं और यह कार उन्हीं के रेस्टुरेंट के पास पार्क की गई थी। उस वक्त ऐसा कहा गया था कि उनकी मौत जहरीले कार्बन मोनो ऑक्साइड गैस से हुई है। शुरू में जहरीले गैसे से हुई इस मौत को एक हादसा माना गया और इसे सुसाइड भी कहा गया। जानकारी के मुताबिक टॉड आर्थिक परेशानियों से गुजर रही थीं।

लेकिन टॉड का शव जिस कार में मिला था उस कार में खून के निशान भी मिले थे। कई लोगों का यह मानना था कि टॉड की हत्या की गई है। टॉड ने अपने पति पैट डिकिओ से तलाक लिया था। कहा जा रहा था कि दोनों के बीच रिश्ते ठीक नहीं थे और उसके पूर्व पति ने ही उसकी हत्या की है। बिना अटॉप्सी के ही टॉड का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया था। आधिकारिक रूप से यह कहा जाता है कि टॉड ने आत्महत्या की है और उनकी हत्या को लेकर पुलिस के पास आज तक कोई ठोस सुराग भी नहीं है।

लेकिन इस अभिनेत्री की मौत ने हॉलीवुड को दंग कर दिया था। थेलेमा टॉड ने हास्य कलाकार के रुप में भी अपनी खास पहचान बनाई थी। 30 के दशक के शुरुआत में ‘Hot Dogs’ में उनकी कॉमेडी काफी पसंद की गई थी। 16 दिसंबर की सुबह टॉड की लाश को सबसे पहले उनकी एक नौकरानी ने देखा था। इसके बाद इस मामले में पुलिस ने कई तरह से जांच-पड़ताल की। मामले में ग्रैंड ज्यूरी ने कहा था कि टॉड ने आत्महत्या की है। लेकिन उनकी टूटी नाक, गले के पास खून के निशान और दो टूटी हुई पसलियों को लेकर आज तक कुछ भी पता नहीं चल सका।

टॉड की मौत से कुछ घंटे पहले उनके साथ रहने वाले हॉलीवुड से जुड़े एक शख्स एंडी एडमंड्स ने ‘NBC’ से एक साक्षात्कार के दौरान कहा था कि टॉड का पति पैट डिकिओ के अंडरवर्ल्ड से संबंध थे। वो अक्सर अपनी पत्नी को मारता-पीटता था जिसकी वजह से दोनों अलग हो गए। उन्होंने यह भी दावा किया था कि टॉड के रेस्टुरेंट के व्यापार में तीन पार्टनर थे। इनमें से एक पार्टनर रोलैंड वेस्ट के साथ टॉड के संबंध थे। रोलैंड वेस्ट की पत्नी को उनके संबंधों के बारे में पता था। जब रेस्टुरेंट को नुकसान होने लगा तब रोलैंड की पत्नी जेवेल कारमेन ने टॉड से नुकसान के पैसे मांगे थे और नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी। इसके अलावा यह भी कहा गया था कि टॉड के संबंध देह व्यापार में संलिप्त के शख्स लकी लुसियानो से भी थे। लकी अक्सर टॉड को मारता-पीटता था। बहरहाल इस मामले में कई ऐसे पहलू हैं जिन्हें लेकर कई लोग आज भी अभिनेत्री की मौत को एक मर्डर मिस्ट्री ही कहते हैं। (और…CRIME NEWS)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मां-बेटी समेत कई लोगों को बेरहमी से मार डाला, अब भुगतेगा 7 बार उम्रकैद की सजा
2 झारखंड लिंचिंग: पुलिस ने भी बाइक चोरी के ‘कबूलनामे’ का बनाया था वीडियो, लेकिन पीड़ित के साथ मारपीट की बातें छिपाईं
3 पश्चिम बंगाल: मदरसा टीचर का दावा- जय श्रीराम नहीं कहने पर लोगों ने पीटा और चलती ट्रेन से दे दिया धक्का