ताज़ा खबर
 
title-bar

जब प्रेग्नेंट एक्ट्रेस को बेरहमी से मार घर के बाहर खून से लिख दिया ‘सुअर’

अंतिम संस्कार के दौरान एक्ट्रेस की बाहों में उनके मृत नवजात बेटे को रखा गया था। दोनों को एक साथ ही दफन भी किया गया।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

जुर्म की दुनिया में कई बार ऐसे अपराधों की दस्तक हुई जिसने पूरी दुनिया करो हिला कर रख दिया। ये अपराध ऐसे थे जिसे सोचकर ही किसी भी रुह कांप उठे। ऐसा ही एक अपराध हुआ 8 अगस्त 1969 में। इस दिन हॉलीवुड की एक एक्ट्रेस का बेरहमी से कत्न कर दिया गया। एक्ट्रेस का नाम था शेरोन टेट। 1960 के दौर में शेरोन टेट हॉलीवुड अदाकार और एक मॉडल के रुप में मशहूर थीं। शेरोन उस दौर के तमाम फैशन मैग्जीन्स के कवर पेज पर भी छाई रहती थीं। शेरोन का जब मर्डर हुआ तब वह प्रेग्नेंट थीं। शेरोन ने हॉलीवुड डायरेक्टर रोमन पोलंस्की से शादी की थी। हत्या के कुछ दिनों पहले ही शेरोन टेट की प्रेग्नेंसी लुक के साथ फुल न्यूड ओवरसाइज फोटो ली गई थी। शेरोन के मर्डर के लिए चार्ल्स मेनसन फैमिली के मेंम्बर को दोषी पाया गया।

8 अगस्त 1969 की रात जो हुआ वो जुर्म के इतिहास की बेहद डरावनी तस्वीर थी। 8.5 महीने की प्रेग्नेंट शेरोन टेट ने लॉस एंजिलिस वाले अपने फ्लैट पर कुछ दोस्तों को डिनर पर बुलाया था। रात में सभी ने एक साथ डिनर किया। डिनर करने के बाद सबको अपने-अपने घर लौट जाना था। लेकिन वो रात उन लोगों की आखिरी रात थी। उस रात 12 लोगों को बेरहमी से मार डाला गया।

एक्ट्रेस शोरोन टेट की फाइल फोटो। फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम

हत्यारे थे चार्ल्स मेंसन फैमिली के लोग। प्रेग्नेंट एक्ट्रेस शेरोन के शरीर पर धारदार हथियार से 16 बार वार किया गया। हत्यारों का इससे भी मन नहीं भरा तो उन्होंने लहूलुहान शेरोन के खून से घर के बाहर की दीवार अंग्रेजी में PIG यानि सुअर लिख दिया। चाकुओं के वार से शेरोन के गर्भ में पल रहा बच्चा भी फर्श पर गिर पड़ा। 13 अगस्त 1969 को शेरोन का अंतिम संस्कार हुआ। अंतिम संस्कार के दौरान शेरोन के हाथ में उनके बेटे को भी दफन कर दिया गया।

आपको बता दें कि एक अलग तरह का धार्मिक पंथ चलाने वाला चार्ल्स 60 के दशक में तमाम खतरनाक और डरावने मर्डर का दोषी था। चार्ल्‍स के पंथ में शामिल होने वाले लोगों को मेंशन फैमिली का नाम दिया गया था। ये लोग बाइबल के कुछ हिस्सों को या कोटेशन को निकालकर उसका गलत उपयोग करके लोगों को बरगलाते और अपराध करने के लिए प्रेरित करते थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App