ताज़ा खबर
 

महज 6000 के लिए हुआ था एक्ट्रेस का कत्ल, खून में सने शर्ट से पकड़ा गया कातिल

केस की तफ्तीश में लगी पुलिस को लाश के पास से एक खून से सना शर्ट भी मिली थी। यह शर्ट टांगों के पास रखी हुई थी। जांच में खुलासा हुआ कि शर्ट जिस ब्रांड की थी वो भारत का नहीं, बल्कि दुबई का था।

अभिनेत्री कृतिका चौधरी। फाइल फोटो, फोटो सोर्स – (Indian Express)

बॉलीवुड में बड़ा नाम कमाने की खातिर वो घर से मायानगरी मुंबई चली आई। यहां आने के बाद उसकी उम्मीदें परवान पर थीं और किस्मत पर उसे था पूरा भरोसा। लेकिन महज 27 साल की उम्र में ही इस बेहद ही खूबसूरत अभिनेत्री की हत्या कर दी गई। इस सनसनीखेज वारदात ने मायानगरी को हिला कर रख दिया। 12 जून 2017 को मुंबई के अंधेरी स्थित श्री भैरवनाथ सोसायटी के आसपास रहने वाले लोग बिल्डिंग के एक कमरे से आ रही दुर्गन्ध से काफी परेशान हो गए थे। आखिरकार इन लोगों ने स्थानीय पुलिस को इस बात की खबर दी। शिकायत मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जब इस बिल्डिंग की पांचवीं मंजिल पर स्थित एक कमरे का दरवाजा खोला तो वो दंग रह गई। कमरे के बेड पर एक्ट्रेस कृतिका चौधरी की लाश पड़ी हुई थी। जैसे ही कृतिका की मौत की खबर बाहर आई सभी लोग हतप्रभ रह गए।

कृतिका चौधरी की मौत कैसे हुई? इस बात को लेकर कई लोग कयास लगाने लगे। कुछ लोग इसे हत्या बता रहे थे तो वहीं कुछ लोग यह मानकर चल रहे थे कि शायद फिल्म इंडस्ट्री में ज्यादा सफल नहीं हो पाने की वजह से अभिनेत्री ने आत्महत्या कर ली है। यहां आपको बता दें कि उत्तराखंड के हरिद्वार की रहने वाली कृतिका एक मॉडल थीं। साल 2011 में कृतिका ने बालाजी प्रोडक्शन के एक सीरियल ‘परिचय’ से टीवी में डेब्यू किया था। कृतिका साल 2013 में मशहूर अभिनेत्री कंगना रनौत की फिल्म ‘रज्जो’ में भी नजर आई थीं। कृतिका ने ‘सावधान इंडिया’ के कुछ शो में भी एक्टिंग की थी।

kritika chaudhary, murder अभिनेत्री कृतिका चौधरी। फाइल फोटो, फोटो सोर्स – (Indian Express)

बहरहाल अब इस उभरती अदाकारा की मौत हो चुकी थी और पुलिस के सामने थी इस मौत की पहेली को सुलझाने की चुनौती। जांच के दौरान पुलिस ने सबसे पहले सोसायटी में लगे सीसीटीवी के फुटेज को खंगाला। सीसीटीवी फुटेज में पुलिस को 2 लोग नजर भी आए लेकिन वीडियो धुंधला होने की वजह से पुलिस उन्हें पहचान नहीं पाई। पुलिस ने जब कृतिका चौधरी के मोबाइल रिकॉर्ड को खंगाला तो वो दंग रह गई। उस वक्त खुलासा हुआ कि अभिनेत्री के मोबाइल में कई ड्रग्स पेडलर्स के नंबर थे। ड्रग्स पेडलर्स से पूछताछ में अब तक यह साफ हो चुका था कि अभिनेत्री कृतिका चौधरी को ड्रग्स लेने की लत थी।

केस की तफ्तीश में लगी पुलिस को लाश के पास से एक खून से सना शर्ट भी मिली थी। यह शर्ट टांगों के पास रखी हुई थी। जांच में खुलासा हुआ कि शर्ट जिस ब्रांड की थी वो भारत का नहीं, बल्कि दुबई का था। तो सवाल यह उठने लगा कि क्या अभिनेत्री की मौत के तार विदेश से जुड़े थे? इधर ड्रग्स पेडलर्स से पूछातछ में जुटी पुलिस को सनी नाम के एक पेडलर के बारे में पता चला। खुलासा हुआ कि कृतिका, सनी से अक्सर ड्रग्स खरीदा करती थी। लेकिन सनी साल 2016 में ही पुलिस के हत्थे चढ़ चुका था। पता चला कि सनी का सहयोगी शकील नसीम अब कृतिका को ड्रग्स की सप्लाई करता है। लेकिन इससे पहले की पुलिस शकील तक पहुंचती शकील अपने घर से भाग निकला।

कुछ दिनों तक पुलिस से आँखमिचौली खेलने के बाद आखिरकार शकील, पनवेल इलाके से पकड़ा गया। कड़ाई से पूछताछ के बाद शकील ने अब एक-एक कर सारे राज पुलिस के सामने उगलने शुरू कर दिये। शकील की निशानदेही पर पुलिस ने उसके साथी वासुदास उर्फ बादशाह को भी गिरफ्तार कर लिया। दोनों ने पुलिस को बताया कि कृतिका ने उनके बॉस सनी से ड्रग्स खरीदी थी। लेकिन उस वक्त उसने 6000 रुपए कम दिए थे और बाद में वो पैसों देने को लेकर आनाकानी कर रही थी।

वारदात के दिन यह दोनों कृतिका के घर पर ही मौजूद थे। कृतिका ने जब पैसे देने से इनकार कर दिया तब इन्होंने लोहे के नुकीले पंच से कृतिका का खून कर दिया। मर्डर करने के बाद शकील की शर्ट पर खून लग गया। उसने अपनी शर्ट वहीं छोड़ दी और घर में रखी दूसरी शर्ट पहन ली। जाते-जाते दोनों ने घर की एसी भी ऑन कर दी थी ताकि लाश की बदबू बाहर ना जाए। खुलासा यह भी हुआ कि शकील ने वह शर्ट दादर में एक फुटपाथ से खरीदी थी, जहां सेकेंड हैंड देशी-विदेशी शर्ट आज भी बेची जाती है। इस मामले में अब दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं और उनपर कानून के तहत कार्रवाई की जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App