ताज़ा खबर
 

नेताओं से मिलीभगत कर अधिकारियों पर बनाते थे दबाव, पुलिस के हत्थे चढ़े अवैध वसूली करने वाले फर्जी पत्रकार

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के मीडिया प्रभारी राकेश भदौरिया ने बताया कि चारों लोगों को शनिवार (24 अगस्त) को जिला अदालत में पेश किया गया। पुलिस के आग्रह पर अदालत ने चारों को पांच दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया।

Author गौतमबुद्ध नगर | Published on: August 25, 2019 1:32 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

गौतमबुद्ध नगर जिले की थाना बीटा-दो पुलिस ने नेताओं से मिलीभगत कर अधिकारियों से वसूली करने वाले चार लोगों को गिरफ्तार किया। इन पर आरोप है कि वे पत्रकार होने का दावा कर अवैध वसूली करते थे और अपने हित साधने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों पर दबाव बनाते थे। गिरफ्तार किए गए सुशील पंडित, उदित गोयल, चंदन राय और नीतीश पांडे को एक अदालत ने पांच दिन की हिरासत में भेज दिया है।

गहनता से की जाएगी पूछताछः वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के मीडिया प्रभारी राकेश भदौरिया ने बताया कि चारों लोगों को शनिवार (24 अगस्त) को जिला अदालत में पेश किया गया। पुलिस के आग्रह पर अदालत ने चारों को पांच दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया। मीडिया प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से हिरासत के दौरान विभिन्न बिंदुओं पर गहनता से पूछताछ की जाएगी तथा यह पता लगाने का प्रयास किया जाएगा कि अब तक इन लोगों ने कितने लोगों के साथ सांठगांठ करके कितने की काली कमाई की है।

Arun Jaitley Demise News Live Update: अरुण जेटली को याद कर भावुक हुए पीएम मोदी

पहले भी जा चुके हैं जेलः इससे पहले, पुलिस ने बताया कि इनका एक साथी अभी फरार है। उसकी गिरफ्तारी पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है। गिरफ्तार फर्जी पत्रकारों में दो इससे पूर्व भी जेल जा चुके हैं। पुलिस के अनुसार पूछताछ के दौरान पकड़े गए आरोपियों ने कई पुलिसवालों, प्रशासनिक अधिकारियों, प्राधिकरण के अधिकारियों और नेताओं से सांठगांठ कर करोड़ों रुपये की कमाई करने की बात स्वीकार की है।

गैंगस्टर कानन के तहत हुई गिरफ्तारीः गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह ने बताया कि पत्रकारिता की आड़ में एक संगठित गिरोह बनाने, अवैध धनोपार्जन करने और प्रशासनिक अधिकारियों पर दबाव बनाकर अपने हित साधने वाले गिरोह के चार लोगों को थाना बीटा दो पुलिस ने शुक्रवार देर रात को गिरफ्तार किया। इनकी गिरफ्तारी गैंगस्टर कानून के तहत हुई है। उन्होंने बताया कि इनका एक साथी रमन ठाकुर अभी फरार है। उसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है।

National Hindi News, 25 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

आरोपियों के कार्यालय किए गए सीलः उन्होंने बताया कि यह गिरोह मुख्य रूप से गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद व लखनऊ में सक्रिय था। उन्होंने बताया कि यह गिरोह दो प्रकार से अपना कार्य संपादित करता था। इस गिरोह के सदस्य सरकारी सेवकों, विशेषकर पुलिस अधिकारियों को अनुचित आर्थिक लाभ का प्रलोभन देकर व्यक्ति विशेष के पक्ष में कार्य करने के लिए प्रेरित करते थे। जिलाधिकारी ने बताया कि दो पत्रकारों की गिरफ्तारी नोएडा से, एक की गाजियाबाद से तथा एक की लखनऊ से हुई है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के कार्यालयों को सील कर दिया गया है।

Weather Forecast States Flood Report Today Live Updates: देखें अपने राज्य में कैसा रहेगा मौसम

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 UP: बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने महिला को पीट डाला, पुलिस ने जैसे-तैसे बचाई जान, मानसिक रूप से बीमार है पीड़िता
2 कोच्चि कोर्ट से गिरफ्तार हुआ दो दिन पहले बहरीन से लौटा संदिग्ध, आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से कनेक्शन का है आरोप
3 सावधान! Jobs के नाम पर बेरोजगारों को ठगती थी ये website, जांच में जुटी UP Police ने किया पर्दाफाश