कर्नाटक में अधिकारी के घर मारा छापा तो हैरान रह गए अधिकारी, सीवेज की पाइप काटी तो धड़धड़ाते हुए गिरने लगीं नोटों की गड्डियां

कर्नाटक में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) के अधिकारियों ने बुधवार को कलबुर्गी में लोक निर्माण विभाग के एक जूनियर इंजीनियर के घर पर छापा मारा और सीवेज पाइप जैसी चीज को काटने के बाद हैरान रह गए जब उसमें से 13 लाख रुपये बरामद हुए।

PWD Pipeline
पाइप से निकली नोटों की गड्डियां। Photo Source- ANI

कर्नाटक में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) के अधिकारियों ने बुधवार को कलबुर्गी में लोक निर्माण विभाग के एक जूनियर इंजीनियर के घर पर छापा मारा और सीवेज पाइप जैसी चीज को काटने के बाद हैरान रह गए जब उसमें से 13 लाख रुपये बरामद हुए। कलबुर्गी जिले के जेवरगी तालुका में तैनात एस एम बिरादर के घर पर कथित तौर पर आय से अधिक संपत्ति पाई गई जिसे देखकर अधिकारी स्तब्ध रह गए।

एसीबी के एक अधिकारी ने बताया, “हमने 54.5 लाख रुपये नकद बरामद किये जिसमें से 13 लाख रुपये से अधिक ऐसी जगह से पाए गए जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता। पैसे को घर के बाहर सीवेज की पाइप में छिपाया गया था जो चोर भी नहीं ढूंढ पाता।”

अधिकारियों के अनुसार, बिरादर के पास कथित तौर पर 36 एकड़ भूमि, कलबुर्गी में दो घर, बेंगलूरु में एक भूखंड, तीन कार, एक स्कूल बस, दो ट्रेक्टर, सौ ग्राम सोना और 15 लाख रुपये के घरेलू सामान पाए गए। बिरादर, कर्नाटक के उन 15 सरकारी अधिकारियों में से एक है जिनके आवास पर एसीबी ने बुधवार को छापेमारी की।

सुबह से एसीबी ने राज्यभर में 60 स्थानों पर तलाशी ली। ब्यूरो के 400 अधिकारियों ने बेंगलुरु, मंगलुरु, मांड्या और बल्लारी में विभिन्न विभागों के 15 अधिकारियों के घर पर छापेमारी की। एसीबी ने यहां जारी बयान में कहा, “आज आठ पुलिस अधीक्षकों, 100 अधिकारियों और 300 कर्मचारियों की टीम ने 15 अधिकारियों के खिलाफ आय के ज्ञात स्रोत से अधिक संपत्ति के मामले में 60 ठिकानों की तलाशी ली।”

ब्यूरो के अनुसार, सरकारी अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी की गई और उनमें से एक के घर से सात किलोग्राम सोना और 15 लाख रुपये नकद बरामद किया गया।

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
तुर्की ने मार गिराया रूसी लड़ाकू विमान
अपडेट