ताज़ा खबर
 

अभिषेक रंजन: मारपीट, हत्या की कोशिश, समेत कई केस हैं दर्ज, नक्सलवाद के लिए बदनाम रहे अरवल में JAP ने थमाया है टिकट

इसी साल मई के महीने में एक जमीनी विवाद में मोहम्मद जावेद नाम के एक शख्स की पिटाई करने और हथियार दिखाकर धमकाने का आरोप भी अभिषेक रंजन पर लगा था।

bihar, bihar chunav 2020, pappu yadavअभिषेक रंजन पर कुछ समय पहले हमला भी हुआ था।

अरवल विधानसभा क्षेत्र नक्सलवाद के लिए बदनाम रहा है। नक्सलवाद से जुड़ी कई हिंसक घटनाएं सामने आई हैं। अरवल से सटा जिला औरंगाबाद और जहानाबाद है जो नक्सलवाद का दंश झेल चुके हैं। अब स्थिति पहले से बहुत सुधरी है और घटनाओं में कमी आई है, जिसे मुद्दा बनाकर सत्ताधारी पार्टी चुनावी मैदान में है। इस सीट पर जन अधिकार पार्टी (JAP) ने इस बार अभिषेक रंजन को टिकट थमाया है। कई अन्य राजनीतिक पार्टियों के दागी प्रत्याशियों की तरह ही अभिषेक रंजन पर भी अपराध के दाग हैं।

चुनावी हलफनामे में अभिषेक रंजन ने बताा है कि उनपर हत्या की कोशिश के 2 मामले, साजिश रचने के 3 मामले दर्ज हैं। हालांकि यह बात औऱ है कि किसी भी मामले में उन्हें सजा नहीं हुई है। कहा तो यह भी जाता है कि अभिषेक रंजन पर एक महिला से छेड़खानी के भी आरोप लगे थे। जिले के मुखिया संघ के अध्यक्ष रहे अभिषेक रंजन को इसी साल जून के महीने में पुलिस ने मारपीट के आरोप में गिरफ्तार भी किया था। उनपर लाइसेंसी हथियार के दुरुपयोग का भी आरोप है।

फरवरी के महीने में एक होटल के पास मारपीट का वीडियो वायरल हुआ था। दावा किया गया था कि एक वाहन चालक की कुछ लोगों ने घेर कर पिटाई की थी और इस वीडियो में वाहन चालक की पिटाई करते हुए अभिषेक रंजन भी नजर आए थे। इसके अलावा इसी साल मई के महीने में एक जमीनी विवाद में मोहम्मद जावेद नाम के एक शख्स की पिटाई करने और हथियार दिखाकर धमकाने का आरोप भी अभिषेक रंजन पर लगा था। इलाके में अभिषेक रंजन की गिनती रसूखदार लोगों में होती है। अभिषेक रंजन पर एक बार हमला भी हो चुका है।

बता दें कि फिलहाल अभी अरवल विधानसभा क्षेत्र पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) का कब्जा है। हालांकि इसके पहले इस सीट पर बीजेपी का ही कब्जा था। पिछले चुनाव में जेडीयू और आरजेडी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने के चलते बीजेपी यह चुनाव हार गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: Flipkart के गोदाम से लाखों की लूट, बाइक से आए लुटेरे पलक झपकते ही लूटपाट कर हुए फरार; CCTV में कैद घटना
2 Bihar Election: बाहुबली अनंत सिंह का शागिर्द रहा, किडनैपिंग, रंगदारी, हत्या समेत 15 केस हैं दर्ज; बाढ़ से ताल ठोक रहे हैं निर्दलीय लल्लू मुखिया
3 आंध्र प्रदेश: 17 साल की लड़की को सड़क पर सरेआम गला रेत मार डाला, एकतरफा प्यार में हत्या की आशंका
यह पढ़ा क्या?
X