ताज़ा खबर
 

“आप कार्यकर्ता नवीन ने बनाया था तैयब से समलैंगिक रिश्ते का वीडियो, जला कर मार डाला गया”

तैयब ने नवीन को मिलने के लिए चार अक्टूबर को लोनी बुलाया था। यहां उसने बेहोशी की दवा हलवे में मिलाकर आप कार्यकर्ता को खाने के लिए दी थी।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ता नवीन दास (46) की हत्या के मामले में मंगलवार (नौ अक्टूबर) को तीन लोग गिरफ्तार किए गए। पुलिस ने इसी के साथ खुलासा किया कि इन तीन में से एक आरोपी तैयब (25) के साथ नवीन के समलैंगिक रिश्ते थे। वह तैयब पर लिव-इन में रहने के लिए लगातार दबाव बना रहा था। यही नहीं, आप कार्यकर्ता ने तैयब के साथ समलैंगिक रिश्ते का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया था, जिसे वह लीक कर देने की धमकियां देता था। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, नवीन की हत्या जबरदस्ती समलैंगिक संबंध बनाने को लेकर जला कर की गई।

आपको बता दें कि चार अक्टूबर को राजधानी से सटे यूपी के साहिबाबाद में टीला मोड़-भोपुरा रोड के पास नवीन अपनी विटारा ब्रीजा कार में मृत पाए गए थे। हत्या का आरोपी तैयब मूलरूप से मुरादनगर का रहने वाला है और वह इवेंट मैनेजर है। वह नवीन के लगातार दबाव बनाने को लेकर परेशान था, लिहाजा उसने दो रिश्तेदारों (भाई तालिब और दोस्त समर खान) के साथ मिलकर नवीन के साथ लूटपाट कर हत्या की साजिश रच डाली।

तैयब ने नवीन को मिलने के लिए चार अक्टूबर को लोनी बुलाया, जहां उसने बेहोशी की दवा हलवे में मिलाकर आप कार्यकर्ता को दी थी। उसके बेहोश होने पर आरोपियों ने उनका कीमती सामान- स्मार्टफोन, घड़ी, पर्स और एटीएम निकाल लिए। रिपोर्ट्स की मानें तो आरोपियों ने नवीन के बैंक अकाउंट से सात लाख रुपए भी पार कर दिए थे, जिसके बाद उन्होंने उसकी हत्या कर दी थी।

एसएसपी वैभव कृष्णा ने इस बारे में एक अंग्रेजी अखबार को बताया, ” यह सिर्फ हत्या का मामला नहीं है, बल्कि यह अपरहण और लूट का केस भी है। तीनों आरोपियों ने नवीन को बर्बर तरीके से मौत के घाट उतारा और उन्हें ब्रीजा कार के अंदर ही जिंदा जला दिया। यह हत्या पूर्व नियोजित थी।”

पुलिस के अनुसार, नवीन और तैयब दो साल से रिलेशन में थे। वे एक समलैंगिकों (गे) की पार्टी में मिले थे, जिसके बाद उनकी मुलाकातों का सिलसिला बढ़ने लगा। दोनों ने मिलकर कुछ गे पार्टियां भी आयोजित कराई थीं। नवीन, तैयब के साथ अपने रिश्ते को सार्वजनिक करना चाहता था, लिहाजा वह उसे वीडियो (समलैंगिक रिश्ते वाला) के आधार पर ब्लैकमेल करता था। वहीं, तैयब आर्थिक दिक्कतों से जूझ रहा था। ऐसे में उसने नवीन की दौलत उड़ाने के लिए उसकी हत्या कर दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App