ताज़ा खबर
 

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान का आरोप, जीत का जश्न मनाने पर यूपी पुलिस ने घर की लड़कियों को पीटा

यह भी कहा जा रहा है कि पुलिस की इस कार्रवाई का वीडियो भी वायरल हुआ है। जानकारी के मुताबिक पुलिस की इस कार्रवाई में किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई है।

विधायक का आरोप है कि पुलिस ने लड़कियों के बाल पकड़ कर उन्हें घुमाया। फोटो सोर्स – फेसबुक

आम आदमी पार्टी (AAP) के नवनिर्वाचित विधायक अमानतुल्लाह खान ने उत्तर प्रदेश पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। अमानतुल्लाह खान ने कहा है कि मेरठ में उनकी जीत का जश्न मना रहे उनके रिश्तेदारों के साथ पुलिस ने बदसलूकी की है। ‘The Statesman’ की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस वालों पर आरोप है कि उन्होंने लड़कियों से भी गलत व्यवहार किया। विधायक के मुताबिक पुलिस वालों ने लड़कियों को बाल पकड़ कर खींचा और उन्हें गांव की सड़कों पर इसी हालत में घुमाया।

बताया जा रहा है कि विधायक के रिश्तेदार खुशी के मौके पर एक-दूसरे को मिठाइयां बांट रहे थे। तब ही वहां पुलिस पहुंच गई और इनसे कहा गया कि जिले में धारा 144 लागू है लिहाजा वो इस तरह इकठ्ठा होकर जश्न नहीं मना सकते। इसके बाद गांव के कुछ लोगों ने पुलिसवालों की इस बात का विरोध किया। जिसके बाद पुलिस ने वहां लाठीचार्ज कर दिया। इस दौरान पुलिस वालों ने विधायक के कुछ रिश्तेदारों की भी पिटाई कर दी।

‘The Quint’ से बातचीत करते हुए अमानतुल्लाह खान ने कहा कि मेरठ के परीक्षितगढ़ क्षेत्र के आगवानपुर गांव में उनके रिश्तेदारों के साथ अभद्रता की गई। उन्होंने पुलिस की इस कार्रवाई की निंदा करते हुए कहा कि उनके रिश्तेदार जल्दी ही इस मामले में एफआईआर भी दर्ज करेंगे। यह भी कहा जा रहा है कि पुलिस की इस कार्रवाई का वीडियो भी वायरल हुआ है। जानकारी के मुताबिक पुलिस की इस कार्रवाई में किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई है।

आपको बता दें कि 11 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आए थे। अमानतुल्लाह खान ने दिल्ली की ओखला सीट से जीत हासिल की है। अमानतुल्लाह खान ने इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी ब्रहम सिंह को 70,000 वोटों से हराया था।

इसी दिन ‘आप’ के एक विधायक नरेश यादव के काफिले पर फायरिंग भी हो गई थी। नरेश यादव अपने कार्यकर्ताओं के साथ जीत का जश्न मना रहे थे। तब ही दिल्ली के किशनगढ़ गांव में उनके काफिले पर किसी ने फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में ‘AAP’ के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई तथा दूसरे कार्यकर्ता जख्मी हो गए थे।

Next Stories
1 ढाबे के पास मकान में ले जाकर गर्भवती महिला को बंदी बना पांच लोगों ने किया बलात्कार
2 बिना अपराध बुजुर्ग ने काटी चार महीने की जेल
3 दिल्ली: घर में 5 मौतें पर नहीं मिला सुसाइड नोट! तंत्र-मंत्र ने ली जान?
ये पढ़ा क्या?
X