ताज़ा खबर
 

UP: पति ने मोबाइल का पासवर्ड नहीं बताया तो भड़क गई पत्नी, थाने पहुंच पुलिस से कर दी यह शिकायत

पति दवा विक्रेता है और पत्नी शिक्षिका है। महिला का आरोप है कि उसके पति उससे बहुत सी बातें छिपाते हैं। इसीलिए वह अपने मोबाइल का पासवर्ड नहीं बताते हैं।

Author मुरादाबाद | Updated: October 23, 2019 8:47 AM
परिवार परामर्श केंद्र ने किसी तरह सुलझाया मामला। प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स -इंडियन एक्सप्रेस)

मोबाइल जीवन का इतना जरूरी उपकरण बन गया है कि इसके बिना कुछ देर भी रहना किसी को मंजूर नहीं होता है। मोबाइल ने दुनिया की दूरियां खत्म कर दी हैं। पूरा संसार मोबाइल से जुड़ गया है, लेकिन कई बार ऐसा भी होता है जब मोबाइल ही नजदीकियों को दूरी बना देता है। कुछ यूपी के मुरादाबाद में ऐसा ही हुआ। दरअसल एक दंपति के बीच मोबाइल के पासवर्ड को लेकर विवाद हो गया। पति ने अपने मोबाइल का पासवर्ड पत्नी से शेयर नहीं किया तो पत्नी ने पुलिस से शिकायत कर दी।

पति ने दिया प्राइवेसी का हवाला: पति दवा विक्रेता है और पत्नी शिक्षिका है। महिला का आरोप है कि उसके पति उससे बहुत सी बातें छिपाते हैं। इसीलिए वह अपने मोबाइल का पासवर्ड नहीं बताते हैं। मंगलवार को स्थानीय नारी उत्थान केंद्र में दोनों को बुलाया गया। यहां पर काउंसलर ने दोनों की काउंसलिंग की तो मामला सुलझा। पति का कहना है कि वह अपने जीवन में कुछ निजता रखना चाहते हैं। इसीलिए वह अपना पासवर्ड नहीं शेयर करते हैं।

Hindi News Today, 23 October 2019 LIVE Updates

तीन घंटे की काउंसलिंग के बाद निपटा मामला : परिवार परामर्श केंद्र की प्रभारी संध्या रावत ने बताया कि दोनों के बीच बातचीत कराई गई। काउंसलर रितु नारंग ने उनकी तीन घंटे तक काउंसलिंग की तो यह तय हुआ की पति अपना पासवर्ड पत्नी को शेयर करेंगे और दोनों साथ-साथ रहेंगे। दोनों के बीच फिलहाल मामला सुलझ गया है। दोनों लोगों के मन में एक-दूसरे के प्रति जो गलतफहमियां भी थीं, वह दूर हो गई हैं। प्रभारी के मुताबिक ऐसे कई और मामले भी परिवार परामर्श केंद्र में आते रहे हैं, जो मोबाइल के वजह के विवाद का केंद्र बने।

पत्नी बिना बताए चली जाती है मायके : काउंसलर एमपी सिंह ने बताया कि एक नेता की बेटी की शादी एक निजी कंपनी में काम करने वाले युवक से हुई है। दोनों के बीच इस बात को लेकर विवाद था कि पत्नी बिना पति को बताए मायके चली जाती है। उसका मोबाइल पर मेसेज भी नहीं भेजती है। इससे दोनों के बीच संबंध खराब हो रहे थे। काउंसलर ने उनकी काउंसलिंग की तो मामला सुलझ गया। अब वे दोनों साथ-साथ रह रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Kamlesh Tiwari Murder: सुरक्षा एजेंसियों को आशंका- कोई और है ‘मास्टरमाइंड’, देश का माहौल बिगाड़ने की कोशिश
2 तीखे बोल के आधार पर शिक्षिका की भूमिका संदिग्ध
3 सहमति से बना संबंध बलात्कार नहीं, अदालत ने आरोपी शख्स को रिहा किया, पीड़िता की भाभी ने दर्ज कराई थी शिकायत