ताज़ा खबर
 

सेना के जवान ने लगाया पुलिस अफसरों पर रिश्वत लेने का आरोप, कहा- पत्नी फर्जी विवाह प्रमाणपत्र बनवा कर मांग रही आधा वेतन

सेना के एक जवान द्वारा पुलिस पर रिश्वत लेने का आरोप का खुलासा हुआ है। उसने अपनी पत्नी पर भी धोखाधड़ी का आरोप लगाया है।

Author जींद | August 29, 2019 10:17 AM
jindप्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

सेना के जवान द्वारा पुलिस अधिकारियों पर रिश्वत के आरोपों वाला कथित वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वायरल हुए कथित वीडियो में सेना के जवान सुरेंद्र का आरोप है कि उसकी गैरमौजूदगी में पत्नी व उसके परिवार के अन्य सदस्यों ने मिलकर फर्जी विवाह प्रमाणपत्र बनवा लिया है। वह उनके खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप का मामला दर्ज करने की मांग कर रहा था, लेकिन पुलिस उसकी कोई सुनवाई नहीं कर रही थी। बता दें कि वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने फर्जी विवाह प्रमाणपत्र बनाने के आरोप में नरवाना मैरिज रजिस्ट्रार सहित सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि जवान गांव खोखा जिला हिसार हाल आबाद इंद्रप्रस्थ कालोनी बरवाला का रहने वाला है।

जवान ने लगाया पत्नी पर आरोपः इस मामले में जवान का आरोप है कि पुलिस ने उसके खिलाफ झूठे मामले दर्ज किए है। उसने पुलिस अधिकारियों पर एफआईआर नंबर 249 में 1.50 लाख व 60 हजार और 20 हजार रूपए रिश्वत लेने का आरोप भी लगाया है। बता दें कि जवान ने डीएसपी नरवाना पर आरोप भी लगाया कि जब वह अपने मामले में मदद की गुहार के लिए उनके पास गया तो उन्होंने उसे बाहर निकलवा दिया था। वहीं जवान का आरोप है कि उसकी पत्नी ने फर्जी विवाह प्रमाणपत्र सेना में पेश करके आधा वेतन देने की मांग की है, जबकि सैन्य दस्तावाजों में पहले ही उसकी वास्तविक विवाह तिथि दर्ज है।

National Hindi Khabar, 29 August 2019 LIVE News Updates: देश-दुनिया की तमाम खबरों के लिए क्लिक करें

7 लोगों के खिलाफ मामला दर्जः मामले में नरवाना के डीएसपी जगत सिंह ने फौजी सुरेंद्र के सभी आरोपो को सिरे से नकार दिया है। डीएसपी का कहना है कि पुलिस ने 27 अगस्त को फर्जी विवाह प्रमाण पत्र बनवाने के आरोप में 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में सुमन उर्फ भतेरी पुत्री रिशाला, रिशाला पुत्र जागर, राजबीर पुत्र शिशपाल, बिमला पत्नी रिशाला, बिरभान नंबरदार कर्मगढ़ , राजपाल व मैरिज रजिस्ट्रार नरवाना पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 फोटोशूट और रोल देने के बहाने लड़की से छेड़छाड़ का आरोप, एक्टर गिरफ्तार
2 टीवी सीरियल ‘नामकरण’ फेम एक्ट्रेस नलिनी नेगी को रूममेट ने पीटा, केस दर्ज
3 पेड़ से पत्ते तोड़ने के विवाद में छात्र पर जानलेवा हमला
ये पढ़ा क्या?
X