ताज़ा खबर
 

Triple Talaq: मायके से 1 लाख रुपए नहीं लाई तो पति ने दो बच्चों समेत घर से भगाया, छीन ली बेटी

ससुराल वाले महिला पर दबाव डाल रहे थे कि वह अपने घर से एक लाख रुपए ले आए, जिससे उसका पति कारोबार कर सके। इसी को लेकर महिला की आए दिन पिटाई और उत्पीड़न किया जा रहा था।

Author बहराइच | Updated: October 22, 2019 8:56 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स -इंडियन एक्सप्रेस)
यूपी में तलाक देकर महिला को घर से निकालने का एक और केस सामने आया है। इस बार मामला बहराइच जिले का है। आरोप है कि महिला के ससुराल वालों ने एक लाख रुपए मांगे थे। नहीं देने पर तलाक देकर दो बच्चों समेत महिला को घर से निकाल दिया गया। एक बेटी को जबरन अपने पास रख लिए। मामले में महिला की शिकायत पर पुलिस ने पति समेत सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

ससुराल वाले कारोबार के लिए मांग रहे थे धन : जिले के नानपारा कोतवाली के दर्जियनपुरवा क्षेत्र निवासी रेशमा पुत्री मकबूल का निकाह अरसा पूर्व मुर्तिजापुर कटघरा निवासी इसरायल पुत्र मुनव्वर के साथ हुई थी। निकाह के बाद से ही रेशमा को कम दहेज लाने का ताना देकर प्रताड़ित किया जा रहा था। इस बीच रेशमा ने एक बेटे और दो बेटियों को जन्म दिया। कुछ समय से ससुराल वाले रेशमा पर दबाव डाल रहे थे कि वह अपने घर से एक लाख रुपए ले आए, जिससे उसका पति कारोबार कर सके। इसी को लेकर रेशमा की आए दिन पिटाई भी की जाती रही।

आर्थिक स्थिति अच्छी न होने का दिया हवाला : रेशमा ने मायके की आर्थिक स्थिति कमजोर होने की बात कहते हुए इतना पैसा ला पाने में अपनी असमर्थता जताई। इस पर 14 अक्तूबर को रेशमा को पति ने मारापीटा। यही नहीं उसी समय तीन तलाक देकर घर से दो बच्चों सहित भगा दिया। ससुराल वालों ने रेशमा की बेटी शमीना को जबरन छीन लिया। ससुराल वालों ने पुलिस के पास जाने पर जान से मारने की चेतावनी भी दी।

दो बच्चों के साथ पिता के घर ली पनाह : इससे परेशान पीड़िता ने एक बेटे और एक बेटी के साथ मायके में पिता के घर पनाह ली। उसने घर वालों को अपनी परेशानी बताई। बाद में पीड़िता ने मायके वालों के साथ कोतवाली गई और वहां पति सहित सात के खिलाफ केस दर्ज कराया है। नानपारा कोतवाल संतोष कुमार सिंह ने बताया कि मामले की तहकीकात की जा रही है। जल्दी ही आरोपी को पकड़ कर कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Kamlesh Tiwari Murder Case: सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक बातें लिखने वालों पर पुलिस सख्त, प्रयागराज से 4 गिरफ्तार
2 BHEL-Railway Jobs का झांसा देकर 8 युवाओं से ठगे 64 लाख रुपए, लक्ष्मी नगर में खोल रखा था ऑफिस
3 Haryana Elections 2019: नूंह में वोटिंग के बीच दो गुटों में झड़प, जमकर बरसाए पत्थर