ताज़ा खबर
 

UP: पत्नी से शराब के लिए मांगे पैसे, मना किया तो खुद पर छिड़का कैरोसिन और जिंदा जल गया

पति ने शराब पीने के लिए पैसे मांगे, लेकिन पत्नी ने इनकार कर दिया। इसे लेकर दोनों में कहासुनी हुई, लेकिन पत्नी ने उसकी बातों को नजरअंदाज कर दिया। पत्नी के जाने के बाद शख्स ने खुद को आग लगा ली।

Author रायबरेली | June 16, 2019 3:25 PM
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश में शराब का नशा इस कदर लोगों के सिर चढ़ रहा है कि वे खतरनाक कदम उठाने से भी पीछे नहीं हट रहे। ताजा मामला रायबरेली का है, जहां एक शख्स ने महज इस वजह से खुद पर कैरोसिन डालकर आग लगा ली कि उसकी पत्नी ने शराब पीने के लिए पैसे नहीं दिए। फिलहाल इस हादसे में उस शख्स की मौत हो गई। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह है मामला: जानकारी के मुताबिक, रायबरेली के जगतपुर थाना क्षेत्र के पडरियां सांई गांव में रहने वाला 55 वर्षीय छोटेलाल शराब पीने का आदी था। बताया जा रहा है कि वह रोजाना शराब पीता था, जिसके लिए वह अपनी पत्नी शिवकली से पैसे लेता था। शिवकली ने पुलिस को बताया कि शनिवार (15 जून) सुबह वह पिपरामिन्ट प्लांट पर मजदूरी करने जा रही थी। उस दौरान पति ने पैसे मांगे, जो उसने देने से इनकार कर दिया।

National Hindi News, 16 June 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

कहासुनी के बाद भी नहीं दिए पैसे: शिवकली ने बताया कि पैसे नहीं देने पर छोटेलाल उससे भिड़ गया। काफी देर तक दोनों में कहासुनी होती रही। इसके बावजूद शिवकली ने उसे पैसे नहीं दिए। साथ ही, कुछ देर बाद वह मजदूरी के लिए चली गई।

Bihar News Today, 16 June 2019: बिहार से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

गुस्से में खुद को लगा ली आग: पत्नी के जाने के बाद छोटेलाल भड़क गया। वह घर के अंदर गया कैरोसिन छिड़ककर खुद को आग लगा ली। घर से धुआं उठता देख ग्रामीण मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी शिवकली को दी। जब तक लोग आग बुझाते, छोटेलाल की मौत हो गई थी। कोतवाल तौफीक खान ने बताया कि प्रथम दृष्टया आत्मदाह का मामला सामने आ रहा है। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है।

अक्सर होती थी कहासुनी: ग्रामीणों का कहना है कि शराब पीने को लेकर अक्सर शिवकली और छोटेलाल के बीच कहासुनी होती थी। कई बार नशे में छोटेलाल मारपीट भी करता था। उसकी हरकतों से ग्रामीण काफी परेशान थे। बताया जा रहा है कि छोटेलाल नशे में गांव वालों के साथ भी गाली-गलौज करता था, जिसके चलते कई बार उसका झगड़ा भी हो चुका था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App