ताज़ा खबर
 

‘रेप का केस वापस ले लो, वरना दे दूंगा जान’ आरोपी ने धमकी दी और खुद पर कैरोसिन छिड़क लगा ली आग, मौत

मामले में मृतक के परिजनों की तहरीर पर रेप पीड़िता, पिता, चाचा और एक पत्रकार सहित चार लोगों के विरुद्ध धारा 326 के तहत केस दर्ज कर दो आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है। शेष आरोपियों की तलाश की जा रही है।

रेप पीड़िता के घर के बाहर आरोपी ने खुद को लगाई आग, मौत। प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स -इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में रेप के आरोपी के आरोपी ने पीड़िता के घर के बाहर खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली। मामले की जानकारी मिलने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि आरोपी रेप के मामले में समझौता करने का दबाव बना रहा था। उसने पीड़िता के परिजनों को आत्मदाह करने की धमकी दी थी, जब वे नहीं माने तो उसने खुद को आग लगा ली। इस मामले में आरोपी के परिजनों ने पीड़िता और उसके घरवालों के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

मामला उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र के एक गांव का है। 23 अप्रैल को आरोपी युवक ने एक गांव की 14 वर्षीय नाबालिग लड़की का अपहरण कर उसके रेप किया और फरार हो गया। शिकायत पर पुलिस ने लड़की का मेडिकल टेस्ट कराकर पॉक्सो एक्ट व रेप की धाराओं में लड़के के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। आरोपी के फरार होने पर उस पर 15 हजार का इनाम भी घोषित किया गया। बाद में 27 मई को वह पकड़ा गया तो उसे जेल भेज दिया गया।

Hindi News Today, 23 October 2019 LIVE Updates

अभी हाल ही में 10 अक्टूबर को वह जेल से जमानत पर छूटा। 15 अक्टूबर को वह पीड़िता के घर पहुंच गया और शराब के नशे में घर वालों को धमकाते हुए सुलह करने का दबाव बनाया। पीड़िता के परिजन नहीं माने तो वह अपने साथ लाए ज्वलनशील पदार्थ को खुद पर डालकर आग लगा ली। इससे वह बुरी तरह जल गया। परिजनों ने आग बुझाकर पुलिस और एंबुलेंस को सूचना दी। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां सोमवार की शाम उसकी मौत हो गई।

इस पर आरोपी के परिजनों ने पुलिस पर दबाव बनाया कि वे तब तक दाह संस्कार नहीं करेंगे जब तक लड़की और उसके घर वालों पर केस दर्ज नहीं हो जाता है। पुलिस ने दबाव में आकर पीड़िता और उसके पिता, चाचा और एक अन्य के खिलाफ दर्ज कर लिया। बाद में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

 

Next Stories
1 UP: पति ने मोबाइल का पासवर्ड नहीं बताया तो भड़क गई पत्नी, थाने पहुंच पुलिस से कर दी यह शिकायत
2 Kamlesh Tiwari Murder: सुरक्षा एजेंसियों को आशंका- कोई और है ‘मास्टरमाइंड’, देश का माहौल बिगाड़ने की कोशिश
3 तीखे बोल के आधार पर शिक्षिका की भूमिका संदिग्ध
ये पढ़ा क्या?
X