ताज़ा खबर
 

कन्नौज: लाखों की चोरी मामले में हिंदू युवा वाहिनी का नेता गिरफ्तार

कन्नौज: यूपी के कन्नौज जिले में लाखों रुपये की बड़ी चोरी का पुलिस ने खुलासा किया। इस मामले में पुलिस ने दो की गिरफ्तारी की है।

यूपी के कन्नौज जिले में लाखों रुपये की बड़ी चोरी का पुलिस ने खुलासा किया। इस मामले में पुलिस ने दो की गिरफ्तारी की है। करोड़ों की चोरी को अंजाम देने वाला कोई और नहीं, पीड़ित का चचेरा भाई है। दूसरा आरोपी सीएम योगी आदित्यनाथ की पार्टी युवा वाहिनी का पूर्व जिला उपाध्यक्ष निकला।

मामला सदर कोतवाली इलाके के अजयपाल मुहल्ले का है। यहां 9 अक्टूबर की सुबह पुलिस को पीड़ित अभिषेक के घर से लाखों रुपये की कीमत के सोने-चांदी के जेवर, लाखो रुपये कैश चोरी हो गया था। लाखों की चोरी सुनकर पुलिस के होश उड़ गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू की तो पुलिस को मुखबिर की सूचना पर कुछ अहम सुराग मिले।

इसके आधार पर पुलिस आरोपी अनुज गुप्ता व उसके साथी विवेक गुप्ता को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी का 1 किलो 430 ग्राम सोने के आभूषण, 31 किलो 150 ग्राम के चांदी के आभूषण , 16 लाख रुपये नकद, 5 देशी तमंचे , 24 जिंदा व 59 खोखा कारतूस , लोहा काटने का औजार व एक अपाचे मोटरसाइकिल बरामद कर लिया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी विवेक गुप्ता ने बताया कि वो बालू खनन का काम करते थे जिसमें उनको बड़ा घाटा हुआ था। इसको लेकर वो कर्ज से परेशान थे। इस कारण अपने भाई अभिषेक के यहां चोरी करने की योजना बनाई थी जिसमें उसका साथ हिंदू युवा वाहिनी के नेता अनुज गुप्ता ने दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App