UP: मां ने रिश्तेदारी में शादी करने से मना किया, युवती ने दुपट्टे से फांसी लगा दे दी जान

युवती सभासद के घर काम करने गई तो वहीं आलमारी के हैंडल में दुपट्टे को फंसाकर गले से बांध ली और जान दे दी।

Etawa, Hanging
शादी से इंकार को युवती सहन नहीं कर सकी और आलमारी में दुपट्टा फंसाकर फांसी लगा ली। (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस, प्रतीकात्मक)

मां ने रिश्तेदार के लड़के से शादी करने से इंकार कर दिया तो युवती ने फांसी लगाकर जान दे दी। जरा सी बात पर इतना बड़ा कदम उठाने की यह घटना मंगलवार की शाम यूपी के इटावा जिले के बैरून कटरा साहब खां मोहल्ले में हुई।

मोहल्ले की लक्ष्मी (17) आर्थिक तंगी की वजह से वहीं के सभासद प्रेमलता के घर पर घरेलू काम करती थी। मंगलवार की शाम वह उनके घर काम करने पहुंची तो आलमारी के हैंडल पर दुपट्टे से बांधकर फांसी लगा ली।

सभासद के घर वाले जब उसे देखे तो हल्ला-गुल्ला मचाए। उसको जिला अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कुछ देर बाद पहुंची पुलिस ने लक्ष्मी के परिजनों तथा सभासद और उनके घर वालों से पूछताछ की। पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों ने बताया कि लक्ष्मी सभासद के घर में करीब पांच सालों से काम कर रही थी। कोतवाली प्रभारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि फिलहाल मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि लक्ष्मी काम करने के साथ ही बीए की पढ़ाई भी करती थी। पिछले एक वर्ष से मैनपुरी के भोंगाव के किसी रिश्तेदार के बेटे से उसके रिश्ते की बात चल रही थी। हाल ही में मां ने इस रिश्ते को अपनाने से इंकार कर दिया। इस पर वह नाराज हो गई। तैश में वह जब सभासद के घर काम करने गई तो वहीं आलमारी के हैंडल में दुपट्टे को बांधकर फांसी लगा ली। पुलिस के मुताबिक किसी के खिलाफ कोई तहरीर नहीं दी गई है।

उधर, मध्यप्रदेश के शहडोल जिले में बारिश और आंधी के दौरान बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में एक नाबालिग सहित दो लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बुधवार को बताया कि यह घटना मंगलवार को शहडोल जिले के जैतपुर थाना क्षेत्र में आने वाले गांवों में हुई। जैतपुर थाना प्रभारी सुदीप सोनी ने बताया कि एक घटना मंगलवार दोपहर को बोड़ा टोला गांव में हुई। यहां आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 15 वर्षीय बालक की उस समय मौत हो गई जब वह अपनी मां को खेत में खाना देने जा रहा था।

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट