ताज़ा खबर
 

UP: ‘राम-राम’ का जवाब नहीं दिया तो विदेशी श्रद्धालु के गले में मार दिया चाकू

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे आने के बाद देश के कई शहरों में ‘जय श्रीराम’ नहीं कहने पर लोगों को पीटने के मामले सामने आ चुके हैं। इसी तरह की घटना मथुरा में गोवर्धन क्षेत्र के परिक्रमा मार्ग पर भी हुई। यहां राम-राम का जवाब नहीं देने पर एक विदेशी श्रद्धालु के गले में चाकू मार दिया गया।

Author मथुरा | May 28, 2019 6:16 PM
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में ‘राम-राम’ का जवाब नहीं देने पर एक विदेशी श्रद्धालु के गले में चाकू मारने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि यह घटना गोवर्धन क्षेत्र के परिक्रमा मार्ग पर मंगलवार (28 मई) सुबह हुई। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

यह है मामला: लातवियाई नागरिक जेमित्रिज भारत भ्रमण पर हैं। वह राधाकुंड के खजूर घाट पर रहकर भजन करते हैं। बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह वह राधाकुंड पर भजन कर रहे थे। उस दौरान ऋषि नाम का युवक वहां पहुंचा और उसने जेमित्रिज के गले पर चाकू से वार कर दिया। इस हमले में विदेशी श्रद्धालु घायल हो गया। पुलिस ने पीड़ित को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। वहीं, हमलावर युवक को गिरफ्तार कर लिया।

National Hindi News, 28 May 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

इस वजह से किया हमला: पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह विदेशी श्रद्धालु से कई बार ‘राम-राम’ कर चुका था, लेकिन वह कोई जवाब नहीं देता था। मंगलवार सुबह भी उसने जेमित्रिज से ‘राम-राम’ कहा, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। आरोपी ने दोबारा राम-राम कहा तो विदेशी नागरिक ने उसे थप्पड़ मार दिया। इससे ऋषि को गुस्सा आ गया और उसने चाकू से जेमित्रिज के गले पर वार कर दिया।

गहरा नहीं है जख्म: मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जेमित्रिज को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करा दिया। डॉक्टर का कहना है कि विदेशी श्रद्धालु को प्राथमिक उपचार दे दिया गया है। उसका जख्म ज्यादा गहरा नहीं है, लेकिन एहतियात के तौर पर उसे अस्पताल में ही रखा गया है।

पुलिस ने शुरू की मामले की जांच: एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि हमलावर युवक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पूछताछ में हमले का कोई और कारण पता नहीं चला है। फिलहाल आरोपी के व्यवहार के बारे में भी जानकारी ली जा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App