ताज़ा खबर
 

यूपी: शौच के लिए बाहर गई 8 साल की लड़की पर कुत्‍तों का हमला, मौत

शौच के लिए बाहर जाना आठ वर्षीय सोनम के लिए भारी पड़ गया । कुत्तों के हमले में कल घायल हुई मासूम सोनम ने आज दम तोड़ दिया।

Author Published on: May 18, 2018 6:51 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

शौच के लिए बाहर जाना आठ वर्षीय सोनम के लिए भारी पड़ गया। कुत्तों के हमले में कल घायल हुई मासूम सोनम ने आज दम तोड़ दिया। पुलिस के अनुसार, इस प्रकार इस महीने कुत्तों के हमलों में मारे जाने वालों की संख्या बढ़कर आठ हो गयी है जबकि नवंबर 2017 से अब तक की बात करें तो 14 लोगों की मौत हो चुकी है। खैराबाद के थाना प्रभारी सचिन सिंह ने बताया कि खैरमपुर गांव की सोनम कल सुबह खेतों में शौच के लिए गयी थी। उसके साथ पिता और चचेरे भाई बहन भी थे।

सोनम पर अचानक कुत्तों के झुंड ने हमला कर दिया। उसके पिता ने किसी तरह उसकी जान बचायी । उसे तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान आज उसने दम तोड़ दिया। सीतापुर के जिला प्रशासन ने एक बयान में कल रात कहा कि ये जंगली कुत्ते ही हैं, जो हमला कर रहे हैं । लोमड़ी जैसा कोई जंगली जानवर नहीं है ।

सीतापुर की जिलाधिकारी शीतल वर्मा ने बताया कि भारतीय वन्यजीव संस्थान और हयूमेन सोसाइटी आफ इंडिया के विशेषज्ञों ने पुष्टि की है कि दरअसल जंगली कुत्ते ही हमला कर रहे हैं । उन्होंने बताया कि एक हेल्पलाइन शुरू की गयी है, जिस पर लोग जंगली कुत्ते देखे जाने की स्थिति में फोन कर सूचना दे सकते हैं । जिले के 164 अधिकारियों को जागरूकता फैलाने के लिए प्रभावित क्षेत्रों में तैनात किया गया है । ये अधिकारी लोगों को जंगली कुत्तों से बचाव के बारे में भी बताएंगे ।
जिलाधिकारी ने कहा कि प्रशासन ने प्रभावित क्षेत्रों में कुत्तों की आबादी नियंत्रित करने के उपाय शुरू कर दिये हैं । कुत्तों का बंध्याकरण किया जा रहा है ।

स्थानीय लोगों को आगाह किया गया है कि वे बच्चों को अकेले घर से ना निकलने दें । खैराबाद ब्लाक के 22 गांव कुत्तों के आतंक से प्रभावित हैं । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पिछले सप्ताह सीतापुर आये थे । उन्होंने कुत्तों के हमलों का शिकार घायल बच्चों का हालचाल जाना और मारे गये बच्चों के परिजनों से मिले । उन्होंने हिंसक कुत्तों के खिलाफ अभियान छेड़ने के लिए कहा ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 VIDEO: इतना पीटा कि मर ही गई महिला, वीडियो में कैद हुई हैवानियत
2 इलाज के लिए क्लीनिक पहुंचे मासूम का डॉक्टर ने किया यौन शोषण, विरोध पर पीटा भी, हरकत CCTV में हुई कैद
3 बच्चा नहीं हुआ तो पत्नी को जिंदा जलाया, फिर तीसरी मंजिल से दे दिया धक्का!