ताज़ा खबर
 

तीन साल की बच्ची के यौन शोषण के आरोप में 7 और 8 साल के लड़के हिरासत में, बोले- हम तो खेल रहे थे

पीड़िता की मां ने बताया कि 'बच्ची मुझे सिर्फ इतना ही बता पाई कि जब वो 2 लड़कों के साथ खेल रही थी तब वो घायल हो गई थी।'

crime, crime newsमासूम बच्ची अपनी मां को ठीक ढंग से बता भी नहीं पा रही थी कि उसके साथ क्या हुआ है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

3 साल की बच्ची के साथ यौन शोषण करने के मामले में 7 और 8 साल के दो लड़कों को गिरफ्तार किया गया है। यह संगीन मामला उत्तर प्रदेश के नोएडा का है। हैरानी की बात यह भी है कि पकड़े जाने के बाद इन दोनों लड़कों ने कहा कि ‘वो तो बच्ची के साथ सिर्फ खेल रहे थे।’ बच्ची के यौन उत्पीड़न का यह मामला उस वक्त उजागर हुआ जब शुक्रवार (01-02-2020) उसकी मां ने देखा कि उनकी बेटी के प्राइवेट पार्ट से काफी खून निकल रहा है।

‘हम तो खेल रहे थे’:

मासूम की मां ने इस मामले में थाने में अपनी शिकायत दर्ज करते हुए बताया कि ‘जब मैंने उसके प्राइवेट पार्ट पर खून देखा तो मैंने उससे कई बार पूछा कि उसके साथ क्या हुआ है? पर वो अपने साथ हुई घटना के बारे में ठीक से नहीं बता पा रही थी। बच्ची मुझे सिर्फ इतना ही बता पाई कि जब वो 2 लड़कों के साथ खेल रही थी तब वो घायल हो गई थी। मैं घर से बाहर गई और मैंने उन दोनों लड़कों से पूछा कि क्या हुआ? इन दोनों ने मुझे बताया कि उन्हें कुछ नहीं पता और वो तो सिर्फ बच्ची के साथ खेल रहे थे।’

मेडिकल टेस्ट से हुई पुष्टि:

पीड़ित बच्ची की मां ने नजदीकी थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि इन दोनों लड़कों ने उनकी बेटी के साथ गलत हरकत की। शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए बच्ची का मेडिकल कराया। बाद में मेडिकल रिपोर्ट में बच्ची के प्राइवेट पार्ट में चोट लगने की पुष्टि कर दी गई है। पुलिस ने दोनों लड़कों को भी पकड़ लिया है और इन दोनों ने काउंसलिंग के दौरान कहा कि वो बच्ची के साथ खेल रहे थे।

POCSO एक्ट के तहत केस दर्ज:
बहरहाल इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (दुष्कर्म) के अलावा सेक्शन 5 और 6 के तहत पोक्सो (Protection of Children from Sexual Offences) एक्ट में मामला दर्ज किया गया है। इसमें Penetrative Sexual Assault क्राइम के तहत सजा दी जाती है। बताया जा रहा है कि पीड़ित के माता-पिता दोनों दैनिक श्रमिक हैं। इस मामले में जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने दोनों लड़कों को निगरनी गृह में भेज दिया है। अब पुलिस आगे की कानूनी कार्रवाइयों में जुटी हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 प्रमाणपत्रों में छेड़छाड़ के आरोपी 18 शिक्षकों पर रिपोर्ट दर्ज
2 पीलीभीतः पुलिसकर्मियों की Facebook आइडी हैक कर हजारों ठगे
3 दुकान पर सफाई कर रहे युवक पर गर्लफ्रेंड ने फेंक दिया तेजाब, बुरी तरह झुलसा
IPL 2020 LIVE
X