ताज़ा खबर
 

गाजियाबाद: सीवर ने फिर ली जान, कृष्णाकुंज में सफाई करने गए 5 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में बड़ा हादसा हुआ है। यहां के नंदग्राम इलाके में सीवर साफ करने गए 5 लोगों की मौत हो गई।

Author गाजियाबाद | Published on: August 22, 2019 3:58 PM
गाजियाबाद: सीवर ने फिर ली जान, कृष्णाकुंज में सफाई करने गए 5 लोगों की मौत प्रतीकात्मक तस्वीर। pic.. credit- indian express

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के नंदग्राम इलाके में सीवर की सफाई के दौरान 5 लोगों की मौत होने की खबर है। बताया जा रहा है कि वे सीवर साफ करने गए थे, लेकिन जहरीली गैस के कारण उनका दम घुटने लगा। बेहोशी की हालत में उन्हें सीवर से बाहर निकाला गया। इलाज के दौरान पांचों की मौत हो गई। मामले की जानकारी मिलने के बाद इलाके में कोहराम मच गया है। वहीं, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

ऐसे हुआ हादसा: प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, नंदग्राम में जल निगम की पाइपलाइन डाली जा रही है। साथ ही, सीवर की सफाई का काम भी चल रहा है। इस दौरान ठेकेदार के 2 लोग सीवर साफ करने उतरे थे। काफी देर तक उनकी ओर से कोई जवाब नहीं मिला तो 2 अन्य साथी उन्हें निकालने गए। इसके बाद एक अन्य व्यक्ति भी सीवर में घुस गया। बताया जा रहा है कि पांचों लोग जहरीली गैस की वजह से बेहोश हो गए थे।

National Hindi News, 22 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

किसी तरह निकाला गया बाहर: मामले की जानकारी मिलते ही हड़कंप मच गया। आसपास मौजूद लोगों ने मशक्कत करके पांचों लोगों को सीवर से बाहर निकाला, लेकिन इनमें से 3 की मौके पर ही मौत हो गई थी। वहीं, बाकी 2 लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

पुलिस ने शुरू की मामले की जांच: एसएसपी सुधीर कुमार ने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है। साथ ही, ठेकेदार को ढूंढने के प्रयास किए जा रहे हैं। एसएसपी ने बताया कि यह भी पता लगाया जाएगा कि पांचों लोग किसके कहने पर सीवर में उतरे थे। साथ ही, यह भी चेक करेंगे कि उनके पास सुरक्षा संबंधी उपकरण थे या नहीं। बता दें कि गाजियाबाद में सीवर में दम घुटने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी काफी लोग इस तरह अपनी जान गंवा चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 नोएडा: CISF भर्ती की लिखित परीक्षा किसी और ने दी, शारीरिक परीक्षा देने आए ‘मुन्ना भाई’, दबोचे गए
2 किन्नरों की वेबसाइट पर दोस्ती कर काट देता था प्राइवेट पार्ट, धरा गया
3 Olx, Quikr पर हो रहे सबसे बड़े फ्रॉड का खुलासा, डील के बहाने लोगों को यूं लग रहा चूना