ताज़ा खबर
 

बिहार: एक साथ 45 पुलिस वाले सस्पेंड, गांधी सेतु पर वाहन चालकों से घूस लेने का आरोप

देश के तीसरे सबसे लंबे इस पुल पर अभी मरम्मती का काम चल रहा है जिसकी वजह से इस पुल पर भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है।

Author Published on: November 12, 2019 2:50 PM
एक साथ इतने पुलिस वालों के सस्पेंड होने से खलबली मच गई है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

बिहार में घूसखोर पुलिस वालों पर बड़ी कार्रवाई हुई है। विभाग ने एक साथ 45 पुलिस वालों को घूस लेने के आरोप में सस्पेंड कर दिया है। आरोप है कि इन सभी ने महात्मा गांधी सेतु पुल पर ओवरलो़ड यानी तय मात्रा से ज्यादा सामान लेकर चल रहे ट्रकों को अवैध तरीके से रास्ता दिया। इन वाहनों को पुल पार कराने के बदले उनके चालकों से पैसे वसूले गए।

जिन पुलिस वालों को सस्पेंड किया गया है उनमें 32 कॉन्सटेबल के अलावा 13 सब-इंस्पेक्टर और असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर रैंक के पुलिस अधिकारी शामिल हैं। एसपी पटना, (यातायात), अमरकेश डी. ने इन सभी पुलिस वालों पर यह कार्रवाई की है। यह सभी भारी वाहनों को गंगा पर बने पुल पर अवैध तरीके से पार कराने के आरोपी हैं। देश के तीसरे सबसे लंबे इस पुल पर अभी मरम्मती का काम चल रहा है जिसकी वजह से इस पुल पर भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है।

लेकिन सरकारी आदेश की अवहेलना और किसी संभावित दुर्घटना को नजरअंदाज कर इन पुलिस वालों ने ओवरलोडेड ट्रकों को पुल पर आने-जाने की अनुमति दे रखी थी। आपको बता दें कि ट्रक चालकों से घूस लेने की कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं।

इन तस्वीरों में पुलिस वाले ट्रक ड्राइवरों से पैसे लेते हुए नजर आ रहे हैं। हैरानी की बात है कि जिन पुलिस वालों पर कार्रवाई हुई है वो सभी गांधी सेतु पुल पर ही तैनात थे। एक साथ 45 पुलिस वालों पर कार्रवाई होने के बाद यहां पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

पुलिस विभाग का कहना है कि पिछले काफी दिनों से यह शिकायत मिल रही थी कि पुलिस पर भारी वाहनों का प्रवेश बेरोक-टोक जारी है। जिसकी बाद यह कार्रवाई की गई है। इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई गई है। पुलिस विभाग का कहना है कि दोषी पाए जाने वाले पुलिस कर्मियों पर विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी। (और…CRIME NEWS)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 MNC के प्रोजेक्ट मैनेजर ने बर्थडे पार्टी पर इंजीनियर को OYO Room में बुलाकर किया रेप, शिकायत के 6 दिन बाद Noida Police ने लिया एक्शन
2 विवाहित महिला देर रात से मिलने आए दो युवक, सुबह घर से 500 मीटर दूर मिली लाश, गले में लिपटी थी साड़ी
3 ‘पिता ने रेप किया और मां खामोश रही’, आरोप के बाद जेल होने पर युवक ने खत लिख बेटी से पूछा-माफ करोगी?
जस्‍ट नाउ
X