ताज़ा खबर
 

गोरखपुर: मूर्ति विसर्जन के दौरान रास्ते में मिले मांस के टुकड़े, गुस्साए लोगों ने मीट शॉप में मचाया उत्पात, 400 के खिलाफ केस दर्ज

गोरखपुर में मूर्ति विसर्जन के दौरान हिंसा भड़कने की खबर सामने आई है। इस हिंसा में 400 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Author गोरखपुर | Updated: October 10, 2019 7:53 AM
प्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के बस्ती जिले में मूर्ति विसर्जन जुलूस के रास्ते पर कथित रूप से मांस के टुकड़े पाए जाने पर हिंसा भड़क उठी जिसमें 400 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। खबरों के मुताबिक, मांस के टुकड़े देखकर श्रद्धालु नाराज हो गए और नारेबाजी शुरु कर दी। यह घटना मंगलवार (8 अक्टूबर) को अमोधा क्षेत्र में हुई। बता दें कि मामले में पुलिस ने मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

हिंसा के बाद हुई तोड़फोड़ः बता दें कि इसके बाद इलाके में मौजूद मांस की कुछ दुकानों को निशाना बनाया गया। एक मोटरसाइकिल में भी तोड़फोड़ की गई, हालांकि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाली लिया। बता दें कि इस घटना के बाद मूर्ति विसर्जन हुआ जिसमें भारी मात्रा में पुलिस बल भी मौजूद थी।

National Hindi News, 10 October 2019 Top Headlines Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

400 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्जः बस्ती रेंज के पुलिस महानिरीक्षक आशुतोष कुमार ने बताया कि मूर्ति विसर्जन के रास्ते पर मांस के टुकड़े देखकर लोग नाराज हो गए। एक मोटरसाइकिल एवं मांस की दुकान को भी निशाना बनाया गया। उन्होंने यह भी बताया कि इस मामले में 400 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

प्रतिमा विसर्जन के दौरान कई जगह हुई हिंसाः उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में भी प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान हिंसा होने की खबर सामने आई है। बता दें कि जुलूस में दो पक्षों के बीच जमकर बवाल हुआ और दोनों तरफ से पथराव किए गए। इस घटना में 16 लोग घायल हुए हैं।पुलिस के अनुसार,  इस हिंसा में सूरज पांडेय, गोलू गुप्ता, राजेन्द्र, बैजू यादव, अखिलेश्वर पांडेय, रिंकू, ओंकार, सुशीला तथा चौकीदार राम नरायन समेत करीब 12 लोग घायल हुए हैं। वहीं इस हिंसा में पुलिस आठ लोगों को गिरफ्तार भी की है। बता दें कि हिंसा के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 राजस्थान: गश्त कर रहे 2 पुलिसकर्मियों को पहले किया अगवा, फिर जमकर पीटा, कांग्रेस MLA के बेटे समेत 14 पर FIR
2 5 गायों को मार प्राइवेट पार्ट निकाले जाने से सनसनी, खून का एक-एक कतरा भी निकाला
3 यूपी में BJP के छात्र नेता की दिनदहाड़े हत्या से हड़कंप, बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर छलनी कर दिया सीना