ताज़ा खबर
 

पहले देखी हॉलीवुड फिल्म ‘बेबी ड्राइवर’, फिर दिल्ली में बैंक लूटने की कोशिश, सिक्योरिटी गार्ड ने हीरो बन दो को दबोचा

कपड़े के कारोबार में काफी नुकसान होने के बाद प्रभजोत सिंह ने बैंक लूटने का प्लान बनाया था। वह हॉलीवुड फिल्म ‘बेबी ड्राइवर’ से प्रभावित होकर जुर्म करने निकला था।

Author शाहदरा | Published on: July 8, 2019 11:04 AM
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

हॉलीवुड फिल्म ‘बेबी ड्राइवर’ से प्रभावित 2 व्यक्तियों ने दिल्ली के शाहदरा स्थित कृष्ण नगर इलाके में कथित रूप से हवाई फायरिंग करके बैंककर्मियों को डराकर बैंक लूटने का प्रयास किया। हालांकि, बैंक के सिक्योरिटी गार्ड ने बहादुरी दिखाते हुए 2 आरोपियों को दबोच लिया, लेकिन बदमाशों का एक साथ फरार होने में कामयाब रहा।

हॉलीवुड फिल्म देख बनाया था प्लान: पुलिस ने रविवार (7 जुलाई) को बताया कि आरोपियों की पहचान प्रभजोत सिंह (25) और सुखदेव सिंह (19) के रूप में हुई है। वहीं, वारदात को अंजाम देने के लिए पिस्तौल लाने वाला इंद्रजीत फरार है। पुलिस के मुताबिक, कपड़े के कारोबार में काफी नुकसान होने के बाद प्रभजोत सिंह ने बैंक लूटने का प्लान बनाया था। वह हॉलीवुड फिल्म ‘बेबी ड्राइवर’ से प्रभावित होकर जुर्म करने निकला था।

National Hindi News, 08 July 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

गार्ड ने टाल दी वारदात: पुलिस के मुताबिक, 2 जुलाई को दोपहर करीब सवा 3 बजे दो व्यक्तियों ने कोटक महिंद्रा बैंक में लूटपाट की कोशिश की। बहरहाल, सुरक्षा गार्ड ने लूट की कोशिश को नाकाम कर दिया। बताया जा रहा है कि गार्ड और बदमाशों के बीच लड़ाई भी हुई थी। उस दौरान गार्ड किसी तरह दोनों बदमाशों पर काबू पाने में सफल रहा। पुलिस ने बताया कि बैंक के अंदर और बाहर की सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई है।

Bihar News Today, 08 July 2019: बिहार से जुड़ी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

वारदात से पहले की थी रेकी: दक्षिण पूर्वी दिल्ली की पुलिस उपायुक्त मेघना यादव के मुताबिक, पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने घटना से एक हफ्ते पहले बैंक और एक मार्ग की रेकी की थी। उन्होंने दोपहर के लंच के बाद बैंक में लूट करने की योजना बनाई, क्योंकि उस समय नकदी लाई जा रही थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 गुजरात : देश में पहली बार गोवंश की हत्या पर 10 साल की सजा, दावत के लिए मार डाला था गाय का बछड़ा
2 हरियाणा: PUBG गेम ने ली एक और जान, परिजनों ने खेलने से रोका तो नाबालिग ने लगा ली फांसी
3 UP: पत्नी के अपहरण और रेप की शिकायत करने पहुंचा था शख्स, पुलिस ने कथित तौर पर दिया थर्ड डिग्री टॉर्चर