ताज़ा खबर
 

2600 किलो प्याज की चोरी! पुलिस और स्थानीयों ने इलाके में शुरू की नाइट पेट्रोलिंग

पुलिस ने प्याज की चोरी को देखते हुए रात में नाकेबंदी शुरू कर दी है। इधर ग्राम सुरक्षा दल के भी सदस्यों ने रात में गांवों में पेट्रोलिंग शुरू कर दी है।

onion, puneकिसानों ने थाने में जाकर अपनी रिपोर्ट दर्ज कराई है। सांकेतिक तस्वीर।

पुणे में हजारों किलोग्राम प्याज की चोरी हो गई है। जानकारी के मुताबिक बीते शुक्रवार (27 सितंबर, 2019) को अंबेगांव तौल्का के पास स्थित नाथाजी वाडी से करीब 2 टन (2,000 किलो) प्याज की चोरी हो गई। चोरी हुए प्याज की कीमत 35,000 रुपये आंकी गई है। इसके बाद अगले ही दिन यानी शनिवार को तावारेवडी इलाके से भी 600 किलो प्याज चोरी होने की खबर सामने आई।

प्याज की कीमत 11,000 रुपए बताई जा रही है। 2 टन प्याज चोरी हो जाने के मामले में यावत पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कराया गया है। केस दर्ज कराते हुए पेशे से किसान सतीश लकड़े ने कहा है कि शुक्रवार की अहले सुबह जब वो अपने फर्म में पहुंचे तो वहां से 2 टन प्याज गायब था।

शनिवार को 10 बैग में रखे 600 किलो प्याज एक स्टोर से चोरी हो गए और इस मामले में दतात्रेय तावड़े नाम के एक और किसान ने बताया कि उन्होंने अपने स्टोर में 13 टन प्याज कर रखा था। उन्होंने कहा कि बाजार में अच्छी कीमत मिलने की वजह से उन्हें प्याज को 200 थैलों में भर दिया था। शनिवार को जब ट्रेडर्स उनके फर्म पर प्याज लेने आए तब उन्हें प्याज के 10 थैलों के चोरी हो जाने की बात पता चली।

इसके बाद उन्होंने मंचार पुलिस थाने में केस दर्ज कराया। यावत थाने के इंस्पेक्टर भाऊसाहेब पाटिल ने ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ से बातचीत करते हुए कहा कि प्याज की कीमत बढ़ने की वजह से चोर इतना सक्रिय हो गए हैं। उन्होंने कहा कि किसानों को लगातार अपने गोदामों की देखरेख करनी चाहिए।

पुलिस ने प्याज की चोरी को देखते हुए रात में नाकेबंदी शुरू कर दी है। इधर ग्राम सुरक्षा दल के भी सदस्यों ने रात में गांवों में पेट्रोलिंग शुरू कर दी है। प्याज को रखने के लिए बनाए गए ज्यादातर शेड खेतों में ही बनाए गए हैं जो गांव से काफी दूरी पर हैं। पुलिस का कहना है कि अगर मुमकिन हो तो किसानों को प्याज अपने घर के आसपास ही स्टोर कर रख लेना चाहिए और उसपर लगातार नजर बनाए रखना चाहिए। (और…CRIME NEWS)

Next Stories
1 Mumbai: चार साल के बेटे को बेरहमी से पीट रहा था पति, पत्नी ने वीडियो बनाकर किया वायरल, गिरफ्तार
2 पिता पर आरोप- दुष्‍कर्म कर बेटी को बनाया छह बच्चों की मां, उन बच्चों का भी किया यौन शोषण
3 ‘पहली बार किसी को काटने जा रहा हूं’, इतना कह खशोगी के हत्यारे ठहाके लगाने लगे, सीक्रेट रिकॉ़र्डिंग से हुए कई खुलासे
ये पढ़ा क्या?
X