ताज़ा खबर
 

पिता ने 13 साल की बेटी को 7 लाख रुपए में बेचा, पुलिस को गर्भवती हालत में मिली

एफआईआर के मुताबिक इसके बाद लड़की के पिता अपनी बेटी को लेकर लड़के वालों के परिवार से मिलने के लिए गए लेकिन जब वो वापस आए तो लड़की उनके साथ नहीं थी।

Author Updated: November 13, 2019 12:18 PM
लड़की गर्भवती हालत में पुलिस को मिली और उसे फिलहाल उसकी मां के पास भेज दिया गया है। प्रतीकात्मक तस्वीर। फोटो सोर्स – Indian Express

इस पिता ने अपनी 13 साल की बच्ची को 7 लाख रुपए में बेच दिया। अब यह बच्ची पुलिस को गर्भवती हालत में मिली है। बेहद ही गंभीर यह मामला राजस्थान के बाड़मेर का है। पुलिस ने बीते सोमवार (11-11-2019) को इस लड़की को हैदराबाद से बरामद किया है। इस मामले में पुलिस ने बच्ची को अगवा करने के आरोप में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। यहां बता दें कि लड़की के पिता और दो अन्य लोगों को इसी साल जून के महीने में बच्ची के गायब होने के बाद गिरफ्तार किया गया था और यह सभी भी जेल में है।

‘हिन्दुस्तान टाइम्स’ की रिपोर्ट के मुताबिक बाड़मेर के एसपी शरद चौधरी ने कहा कि ‘हमने 2 आरोपियों के साथ बच्ची को बरामद कर लिया है। बीते मंगलवार को उसे बाड़मेर लाया गया है। बच्ची को फिलहाल उसकी मां के पास भेज दिया गया है। जानकारी के मुताबिक यह बच्ची 4 महीने की गर्भवती है।

आपको बता दें की इसी साल 30 जून को लड़की के चाचा ने थाने में अपनी भतीजी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस रिपोर्ट में उस वक्त बताया गया था कि 22 जून को गोपाल राम माली नाम के शख्स ने लड़की के पिता से कहा कि उसने उनकी बच्ची की शादी एक संपन्न परिवार में तय कर दी है।

एफआईआर के मुताबिक इसके बाद लड़की के पिता अपनी बेटी को लेकर लड़के वालों के परिवार से मिलने के लिए गए लेकिन जब वो वापस आए तो लड़की उनके साथ नहीं थी। पूछने पर लड़की के पिता ने बताया कि उन्होंने बच्ची को उसके मामा के घर छोड़ दिया है। लेकिन जल्दी ही लड़की की मां को पता चला कि उनकी बच्ची अपने मामा के घर पर नहीं है। इसके बाद उसके पिता ने कहा कि लड़की को किसी ने किडनैप कर लिया है जिसके बाद परिवार ने किडनैपिंग की एफआईआऱ दर्ज कराई थी।

इस मामले में जांच के बाद पुलिस ने बच्ची के पिता को अपनी बेटी को 7 लाख रुपए में बेचने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था। इसके अलावा बच्ची को खरीदने वाले एक शख्स को भी गिरफ्तार किया गया था। हालांकि लड़की का उस वक्त भी कुछ पता नहीं चल सका था। बहरहाल अब पुलिस ने बच्ची को बरामद कर लिया है और सभी आरोपियों पर कानून के मुताबिक कार्रवाई की बात कही जा रही है। (और…CRIME NEWS)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 महिला टीचर ने डांटा तो भड़के गांधी सेवा निकेतन के छात्र, बैग फेंककर मारे थप्पड़ और दीं गालियां, फिर कुर्सी से जमकर पीटा
2 VIDEO: मध्य प्रदेश में IAS ऑफिसर ने छुए कांग्रेस के मंत्री के पांव, बीजेपी ने कहा – यह है नई ब्यूरोक्रेसी
3 बेडरूम में घुस ताइक्वांडो प्लेयर के सिर पर रखा तमंचा, पूछा- मुझसे शादी करेगी, इनकार करते ही मार दी गोली
जस्‍ट नाउ
X