ताज़ा खबर
 

हत्या, डकैती और रंगदारी के 113 मामलों में था वांछित, पुलिस से मुठभेड़ में सिर्फ 1 गोली ही चला कर दिया सरेंडर

मुठभेड़ के वक्त हक्ला के पिस्टल से निकली यह पहली और आखिरी गोली थी। हक्ला की गोली से ब्रिज लाल बाल-बाल बच गए और यह गोली फार्म हाउस के दीवार पर जा लगी।

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (फोटो सोर्स फाइनेंसियल एक्सप्रेस)

उस क्रिमिनल का नाम सुनते ही अच्छे-अच्छे लोग माथे का पसीना पोंछना तक भूल जाते थे। पुलिस उसके खौफ को खत्म करना चाहती थी लेकिन वो हर बार पुलिस से बचकर निकल जाता था। यह कहानी है एक ऐसे क्रिमिनल की जिसपर हत्या, डकैती और रंगदारी समेत कुल 113 संगीन अपराधों के मामले दर्ज हैं। कहानी इसलिए दिलचस्प है क्योंकि जब सैकड़ों अपराध करने वाला यह नामी क्रिमिनल पुलिस की जाल में फंस गया तब वो अपनी आत्मरक्षा में सिर्फ एक ही गोली चला सका। 43 साल का राजू खंडेलवाल उर्फ हक्ला किस कदर खौफ का पर्याय बन चुका था इसका अंदाज आप इस बात से लगा सकते हैं कि एक बार उसने क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी पर हमला कर सनसनी मचा दी थी। इस केस में भी पुलिस को इसकी शिद्दत से तलाश थी।

2 फरवरी, 2019 को पुलिस को अपने मुखबिरों से गुप्त सूचना मिली की हक्ला साउथ-वेस्ट दिल्ली के कापसहेड़ा इलाके में मौजूद है। पुख्ता जानकारी मिलते ही पुलिस ने हक्ला को पकड़ने के लिए पहले पूरी तैयारी की और फिर जाल बिछाकर पहुंच गई कापसहेड़ा। कापसहेड़ा के एक फार्म हाउस के नजदीक पुलिस ने उस वक्त हक्ला को चारों तरफ से घेर लिया जब वो अपनी कार के अंदर बैठा था। लेकिन इससे पहले की पुलिस हक्ला को दबोचती उसने दिल्ली पुलिस के एक हेड कॉन्स्टेबल ब्रिज लाल पर पहली गोली चला दी। मुठभेड़ के वक्त हक्ला के पिस्टल से निकली यह पहली और आखिरी गोली थी। हक्ला की गोली से ब्रिज लाल बाल-बाल बच गए और यह गोली फार्म हाउस के दीवार पर जा लगी।

लेकिन इससे पहले की हक्ला अगली गोली चलाता, पूरी तैयारी में आई पुलिस ने पहले हवाई फायरिंग की और फिर तुरंत हक्ला की गाड़ी को घेर कर उसे सरेंडर का एक आखिरी मौका दिया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई से घबराया हक्ला दूसरी गोली नहीं चला सका। इससे पहले की वो संभलता पुलिस वालों ने उसके हाथों से उसका पिस्टल छिन लिया और उसे वहीं घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। दिल्ली के आनंद पर्बत पुलिस स्टेशन में हक्ला के खिलाफ कई मामले दर्ज है। हक्ला को दबोचने के बाद अब पुलिस ने भी राहत की सांस ली है। अब पुलिस एक-एक कर इस नामी क्रिमिनल के गुनाहों का हिसाब-किताब कर रही है। (और…CRIME NEWS)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App