ताज़ा खबर
 

बिहार: 11 साल के दलित बच्चे ने भूख से तोड़ दिया दम? डीएम ने दिए जांच के आदेश

India Lockdown, Coronavirus (Covid-19): जानकारी के मुताबिक मृतक राहुल के पिता दैनिक मजदूर हैं और लॉकडाउन होने की वजह से फिलहाल वो बेरोजगार हो गए हैं।

बच्चे के पिता दैनिक मजदूर थे और फिलहाल बेरोजगार हो गए थे। प्रतीकात्मक तस्वीर।

India Lockdown, Coronavirus (Covid-19): बिहार के भोजपुर जिले के आरा में 11 साल के एक दलित बच्चे की भूख से मौत की खबर सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। इस मामले में यहां के डीएम ने चिकित्सीय जांच के आदेश दिए हैं। मृतक लड़के का नाम राहुल बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक राहुल आरा के जवाहर टोला का रहने वाला है। बीते शुक्रवार (27-03-2020) को उसकी मौत हो गई है। कहा जा रहा है कि इस लड़के ने एक हफ्ते से कुछ भी नहीं खाया था। यहां के पार्षद और CPI-ML नेताओं का कहना है कि लड़के की मौत भूख की वजह से हुई है।

जानकारी के मुताबिक मृतक राहुल के पिता दैनिक मजदूर हैं और लॉकडाउन होने की वजह से फिलहाल वो बेरोजगार हो गए हैं। स्थानीय वार्ड काउंसलर सत्यदेव राम का कहना है कि ‘हम जब परिवार वालों के पास पहुंचे तो वहां अनाज का एक दाना भी नहीं था। लड़के के मरने से पहले उसके परिजनों ने हमसे संपर्क नहीं किया था।’

वहीं CPI-ML के जिला सचिव जवाहरलाल सिंह का कहना है कि ‘जवाहर टोला में 35 दलित परिवार रहते हैं और इनके घर आय का मुख्य स्त्रोत दैनिक मजदूरी ही है। जब से लॉकडाउन किया गया है तब से कई लोगों के पास खाने-पीने के सामानों की कमी हो गई है। लड़की की मौत भूख से हुई मौत की तरह लगती है।’


हालांकि इस बीच भोजपुर जिले के डीएम रोशन कुशवाहा ने ‘The Indian Express’ से बातचीत करते हुए कहा कि ‘हमने इस मामले में नगर आय़ुक्त से बातचीत की है और उन्होंने बच्चे की मौत भूख से होने की बात से इनकार कर दिया है।’ बहरहाल इस मामले में अभी जांच जारी है।

हालांकि इस बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि राहुल को दस्त और बुखार की शिकायत थी। जिसके बाद उसे सदर अस्पताल ले जाया गया था। पैसों की कमी होने की वजह से परिवार वाले उसका इलाज सही ढंग से नहीं करा सके जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24-03-2020 को देश में लॉकडाउन का ऐलान किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 India lockdown: लॉकडाउन के बीच प्रेमिका से मिलने गया था, गांव वालों ने प्रेमी का गला रेत डाला
2 प्रेमी-प्रेमिका ने कई लड़कों का रेप कर सोशल मीडिया पर शेयर कीं गंदी तस्वीरें, धरे गए
3 India LockDown: एसएचओ ने दी 7 सेकेंड में टपकाने की धमकी, मस्जिद में भीड़ पर हुआ एक्‍शन