ताज़ा खबर
 

बच्चे ने फोन पर कहा- 5 मिनट में आओ, पिता ने सुना 5 लाख रुपए लाओ, मच गया हंगामा

लड़के ने अपने पिता से कहा कि 'मैं बिसरख पहुंच गया हूं और आप 'पांच मिनट में आओ'। बच्चे के इतना कहने के बाद फोन स्विच ऑफ हो गया।

Author Updated: October 17, 2018 12:14 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर।

नोएडा पुलिस दिन भर एक बच्चे के अपहरण की बात सुनकर हलकान होती रही और जब बच्चा हाथ आया तो यह अजीबोगरीब कहानी सामने आई कि बच्चे की किडनैपिंग तो हुई ही नहीं बल्कि मामला तो कुछ और ही था। यह कहानी नोएडा सेक्टर-63 की है। यह बच्चा यहां अपने माता-पिता के साथ रहता है। बच्चे के पिता इलाके में ही एक छोटी सी दुकान चलाते हैं। यह बच्चा शरारती था और अक्सर उसके पेरेन्ट्स उसे शरारत करने से मना करते थे। घरवालों की रोज-रोज की डांट से परेशान इस बच्चे ने बीते सोमवार को स्कूल जाते वक्त अपने पिता की दुकान से कुछ पैसे चुरा लिए। स्कूल की छुट्टी होने के बाद इस बच्चे ने एक बाइक चालक से लिफ्ट ली और जा पहुंचा बिसरख। बिसरख में थोड़ी देर तक इधर-उधर घूमने के बाद 11 साल के मासूम को ऐसा लगने लगा कि वो भटक गया।

अब यह बच्चा अपने घर पहुंचने के लिए बेचैन हो उठा। इसने रास्ते में एक मजूदर से उनका मोबाइल फोन लेकर अपने पिता को फोन घुमाया। लड़के ने अपने पिता से कहा कि ‘मैं बिसरख पहुंच गया हूं और आप ‘पांच मिनट में आओ’। बच्चे के इतना कहने के बाद फोन स्विच ऑफ हो गया। हड़बड़ी में मासूम के पिता अपने बच्चे की बात को ठीक से सुन नहीं सकें और उन्हें लगा कि किसी ने उनके बच्चे का अपहरण कर लिया है और अपहरणकर्ता ने बच्चे से कहलवाया है कि ‘5 लाख रुपये लाओ’।

आनन-फानन में बच्चे के पिता जा पहुंचे सीधे पुलिस थाने। पुलिस को जैसे ही अपहरण की बात का पता चला वो अलर्ट हो गई। पुलिस ने जब उस फोन नंबर पर फोन घुमाया तो यह नंबर स्विच ऑफ आया। इसके बाद पुलिस ने इसे सर्विलांस पर डाल दिया और बिसरख की लोकल पुलिस इस मामले की छाबनीन में जुट गई। जल्दी ही पुलिस मोबाइल फोन के मालिक के पास पहुंच गई। इस शख्स ने पुलिस को बतलाया कि उस बच्चे ने उनके ही मोबाइल से फोन किया था और उसके बाद उनका मोबाइल स्विच ऑफ हो गया था। मजदूर की निशानदेही पर पुलिस ने बच्चे को बरामद कर लिया और घरवालों को सौंप दिया।

पुलिस ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि शुरू में यह मामला अपहरण का लग रहा था लेकिन जांच में यह साफ हो गया कि मामला अपहरण का नहीं था बल्कि miscommunication का था। इस मामले में कोई केस दर्ज नहीं किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 नाइटक्लब के बाहर महिला से गैंगरेप का वीडियो हुआ वायरल, 4 गिरफ्तार
2 घर में ही लाश गाड़ ऊपर लगा दी तुलसी, 32 महीने बाद मिला कंकाल
3 140 बच्चों के कत्ल में 1853 साल की सजा! ये हैं दुनिया के 5 सबसे खतरनाक सीरियल किलर
जस्‍ट नाउ
X