ताज़ा खबर
 

चादर पर बिठा सीने में मारी गोली फिर लटका दिया क्रेन से

छानबीन में सामने आया कि दादी के घर पहुंचने से पहले इस मासूम बच्चे को अब्दुल जलील, गालिब रश्दी और मोहम्मद सैद नाम के तीन युवकों ने रास्ते से किडनैप कर लिया था। इन तीनों ने इस मासूम के साथ कुकर्म किया और फिर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

मरने के बाद इनके शवों को हवा में लटका दिया गया। फोटो सोर्स – (फेसबुक, @BABALondonBLOG)

10 साल के मासूम बच्चे से दुष्कर्म और उसकी हत्या करने वालों को यमन में ऐसी सजा दी गई जिसे सुनकर आपकी रुह कांप उठेगी। बच्चे से रेप के मामले में दोषी करार दिये गये तीन युवकों को हाथों में हथकड़ी पहना कर राजधानी सना की एक भीड़-भाड़ वाली सड़क पर लाया गया। वहां मौजूद सैनिकों ने बीच सड़क पर चादर बिछा कर इन आरोपियों को उसपर बैठने के लिए कहा। इन तीनों के चादर पर बैठते ही सैनिकों ने उनके सीने में 5-5 गोलियां दाग दी। तीनों युवक वहीं ढेर हो गये।

लेकिन इसके बाद इन तीनों के शवों को एक क्रेन के सहारे ऊंचाई पर हवा में लटका दिया गया। इन लोगों को बीच बाजार मौत के घाट उतारने और उनके शवों को इस तरह हवा में लटकाने के पीछे मकसद यह पैग़ाम़ देना था कि उन्हें देखकर लोग यह समझ जाएं कि यहां ऐसा गंदा काम करने वालों के खिलाफ कैसा सलूक किया जाता है। जानकारी के मुताबिक पिछले साल अक्टूबर के महीने में यहां 10 साल का एक मासूम अपनी दादी के घर जाने के दौरान रास्ते से लापता हो गया था। बच्चे के परिजनों ने जब इस मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई तब छानबीन के दौरान एक बड़ा खुलासा हुआ।

फोटो सोर्स – (फेसबुक, @BABALondonBLOG)

छानबीन में सामने आया कि दादी के घर पहुंचने से पहले इस मासूम बच्चे को अब्दुल जलील, गालिब रश्दी और मोहम्मद सैद नाम के तीन युवकों ने रास्ते से किडनैप कर लिया था। इन तीनों ने इस मासूम के साथ कुकर्म किया और फिर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। इतना ही नहीं इन तीनों ने बच्चे के शव को भी कही दफना दिया। काफी खोजबीन के बाद बच्चे का शव मिला था। इस मामले में इन तीनों को दोषी पाया गया। जिसके बाद इन्हें ऐसी सजा दी गई है।

आपको बता दें कि यमन समेत कुछ अरब देशों में क्रूर अपराध करने वालों को सरेआम मौत की सजा देने का कानून है। हाल ही में सऊदी अरब में एक महिला की हत्या के आरोप में शख्स का सिर कलम कर दिया गया था और उसके शव को बीच चौराहे पर लटका दिया गया था।

फोटो सोर्स – (फेसबुक, @BABALondonBLOG)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App