चौपालः पाक की बौखलाहट

इन दिनों पाकिस्तान की बौखलाहट साफ नजर आ रही है। भारतीय सेना द्वारा की गई कार्रवाई का वीडियो जारी किया गया जिसमें पाकिस्तानी सैन्य चैकियों की तबाही की तस्वीर दिख रही है।

इन दिनों पाकिस्तान की बौखलाहट साफ नजर आ रही है। भारतीय सेना द्वारा की गई कार्रवाई का वीडियो जारी किया गया जिसमें पाकिस्तानी सैन्य चैकियों की तबाही की तस्वीर दिख रही है। अभी तक ऐसी किसी कार्रवाई से इनकार करने वाली पाकिस्तानी सेना और मीडिया ने इसके जवाब में भारत पर की गई कार्रवाई का फर्जी वीडियो जारी कर अपनी बौखलाहट साफ तौर पर दिखा दी है।
पाकिस्तान अपने ही झूठ में किस प्रकार फंस जाता है यह कुलभूषण जाधव के मामले से समझा जा सकता है। जाधव मामले में भी एक वीडियो जारी किया गया था जिसे अंतरराष्ट्रीय अदालत ने देखा तक नहीं। पाकिस्तान हमेशा अपनी ताकत दिखाने की कोशिश करता है, लेकिन सफल नहीं हो पाता है। पाकिस्तानी नेताओं और सैन्य अधिकारियों द्वारा भड़काउ बयान दिए जाते हैं जिनका कोई मतलब नहीं होता।
पाकिस्तान की छवि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किस कदर खराब हुई है इसकी बानगी सऊदी अरब के एक सम्मेलन में दिखी, जिसमें वहां के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को नजरअंदाज कर दिया गया था। इस सम्मेलन में डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को आतंकवाद से पीड़ित देश माना है। कूटनीतिक रूप से कमजोर पड़े पाकिस्तान की बौखलाहट अब बढ़नी ही है। ऐसे में भारत को चौकन्ना रहना होगा ताकि सीमा पार से घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम किया जा सके।
’दिब्यांशू, कानपुर

Next Stories
1 चौपालः फायदे की फसल
2 सौहार्द की विरासत
3 चीनी चाल
यह पढ़ा क्या?
X